Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

योगीराज में भी जारी है पुलिसिया उत्पीड़न ,लापता लडकियो के पिता ने खाया जहर

 Utkarsh Sinha |  2017-04-18 14:18:28.0

योगीराज में भी जारी है पुलिसिया उत्पीड़न ,लापता लडकियो के पिता ने खाया जहर

तहलका न्यूज ब्यूरो

कुशीनगर. एक महीने पहले जब सूबे में योगी सरकार बनी थी तब इस बात की उम्मीद जगी थी कि सूबे के पुलिसवालों का रवैया बदलेगा और आम आवाम को राहत मिलेगी. मगर क़ानून का राज स्थापित करने के भाजपा के दावे और योगी की हनक पर अभी भी बदमाश पुलिसियों के आगे बेकार साबित हो रही है.

ताजा मामला कुशीनगर जिले का है जहाँ के रामकोल कसबे से करीब एक माह पूर्व गायब हुई दो नाबालिग बच्चियों के पिता ने पुलिस की उपेक्षापूर्ण कार्यशैली से क्षुब्ध होकर जहर खा लिया और अब उसकी हालत नाजुक बतायी जा रही है. दलित बिरादरी के रुदल नामक इस व्यक्ति की 7 और 13 साल की दो बेटिया बीते 4 मार्च को लापता हो गयी थी. शिकायत करने रामकोला थाने पहुंचे पिता की सुनवाई एक हफ्ते के बाद भी नहीं लिखी गई. बहुत प्रयासों के बाद 15 मार्च को किसी तरह एफआईआर लिखी गयी मगर थाने से लेकर जिले तक के पुलिस के आला अधिकारियों के पास रोज गुहार लगाने के बावजूद भी स्थानीय पुलिस ने इस मामले में कोई रूचि नहीं दिखाई. और रुदल को गलियाँ दे कर थाने से भगाया जाता रहा.

उल्लेखनीय है कि रामकोला कसबे से एक समय में ही 4 बच्चियां गायब हुयी थी जिसमे से सिर्फ एक पुलिस खोज सकी. महीने भर बाद भी बाकी 3 बच्चियों का सुराग पुलिस अब तक नहीं लगा सकी है.

पुलिस की उपेक्षा और प्रताड़ना से तंग आ कर रुदल ने सोमवार को जहर खा लिया और अब जीवन मृत्यु के बीच झूल रहा है. रुदल के परिजन पहले उसको लेकर स्थानीय सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र पहुचे जहाँ से चिकित्सकको ने जिला अस्पताल और फिर गोरखपुर मेडिकल कालेज के लिये रेफर कर दिया.

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक लाल साहब सिंह का कहना है कि यह प्रकरण अभी पता नहीं है और पता लगा कर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top