Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

'क्रिकेट की बाइबल' पर छपी विराट की तस्‍वीर, सचिन के बाद बने दूसरे भारतीय

 2017-02-04 07:36:30.0

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इस बार विजडन क्रिकेटर्स अलमैनेक की शोभा बढ़ाएंगे। विजडन पत्रिका के कवर पेज पर विराट कोहली की तस्वीर है, जिसमें वे रिवर्स स्वीप लगाते दिख रहे हैं। 2017 का यह अंक अप्रैल में प्रकाशित होगा। विजडन के एडिटर लॉरेस बूथ ने विराट की तारीफ करते हुए कहा कि हाल के वर्षों में इस भारतीय कप्तान ने क्रिकेट में क्रांतिकारी बदलाव लाए हैं।



बता दें कि विजडन क्रिकेटर्स अलमानेक ब्रिटेन से छपने वाली वार्षिक पत्रिका है। इसे 'क्रिकेट की बाइबल' भी कहा जाता है। विराट कोहली विजडन अलमानेक के कवर पेज पर स्थान पाने वाले सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे भारतीय क्रिकेटर हैं। इंग्लैंड का तीनों फॉर्मेट में सफाया करने में उनके उल्लेखनीय योगदान की वजह से उन्हें ये सम्मान मिला है।

कवर पेज पर विराट कोहली, रिवर्स स्वीप स्वीप लगाते
विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ 4-0 से सीरीज जीत में दो शतक जमाए थे, जिसमें करियर बेस्ट 235 रन की उनकी वह पारी भी शामिल है, जिसे उन्होंने मुंबई में खेले गए चौथे टेस्ट में जमाया था। इसी पारी के दौरान उनके द्वारा लगाए गए रिवर्स स्वीप वाली उस तस्वीर को विजडन ने अपने कवर पेज पर लगाया है।



बताते चले कि इससे पहले विजडन क्रिकेटर्स अलमैनेक के 151वें संस्करण (2014) के कवर पेज पर सचिन तेंदुलकर ने जगह बनाई थी। पत्रिका के कवर पेज पर सचिन तेंदुलकर की आखिरी पारी की तस्वीर छपी थी, जिसमें वह वानखेड़े मैदान पर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते नजर आ रहे हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top