Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सिरीज शुरू, खेल रहे वॉर्नर-रेनशॉ

 2017-02-23 05:04:28.0

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सिरीज शुरू, खेल रहे वॉर्नर-रेनशॉ

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सिरीज शुरू हो गयी है. बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीता है. इसके साथ ही मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. डेविड वॉर्नर और मैट रेनशॉ ने ऑस्ट्रेलियाई पारी शुरु की. ऑस्ट्रेलिया ने 27 रन बना लिए हैं. दोनों छोर से भारत ने स्पिन आक्रमण लगाया है. अश्विन और जयंत यादव गेंदबाजी कर रहे.


महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम भारत का 25वां टेस्ट सेंटर बन गया, जहां विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पर अपनी 25वीं जीत हासिल करने की कोशिश करेगी. अब तक दोनों के बीच 90 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें ऑस्ट्रेलिया ने 40 और भारत ने 24 मैच जीते, 25 मैच ड्रॉ रहे, जबकि एक टाई हो गया था.


विजय रथ पर सवार भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम (एमसीए) में आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच खेलने रही है, जहां उसकी कोशिश अपने अपराजित क्रम को बरकरार रखने की होगी. स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली आस्ट्रेलियाई टीम के लिए यह मैच भारतीय चुनौती की शुरुआत है. वह अपने आप को हर मोर्चे पर बेहतर साबित कर क्रिकेट पंडितों के उसको कमजोर आंकने वाले बयानों को गलत साबित करना चाहेगी.


आस्ट्रेलिया को भारत में पिछली बार 2004-05 की श्रृंखला में जीत मिली थी. भारत में 2013 में खेली गई श्रृंखला में भी उसे हार मिली थी. एशिया में आस्ट्रेलिया का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. उसने इससे पहले श्रीलंका में टेस्ट श्रृंखला खेली थी जहां 0-3 से उसे हार मिली थी. उस श्रृंखला में भी आस्ट्रेलिया को स्पिन गेंदबाजों ने खासा परेशान किया था.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top