Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

IPL 2017: पुणे ने खोला जीत का खाता, मुंबई को 7 विकेट से हराया

 Sonalika Azad |  2017-04-07 03:33:09.0

IPL 2017: पुणे ने खोला जीत का खाता, मुंबई को 7 विकेट से हराया

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.
नई दिल्ली.
आईपीएल-10 के दूसरा मैच में जीत राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के हाथ में आई. टीम ने मुंबई इंडियन्स को 7 विकेट से हरा दिया. पुणे टीम की ओर से स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा नाबाद 84 रन बनाए.


पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए. उसके बाद जवाब में 185 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे की टीम ने अपने कप्तान और मैन ऑफ द मैच स्टीवन स्मिथ (54 गेंदों पर नाबाद 84) की धुआंधार पारी के दम पर एक गेंद शेष रहते 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया और 7 विकेट से जीत दर्ज की.


टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ और रहाणे के बीच दूसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी हुई. रहाणे आखिरकार 60 रन बनाने के बाद न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी का शिकार बनी. उन्‍हें नीतीश राणा ने बेहद खूबसूरती से लपका. अम्‍पायर के तीसरे अम्‍पायर की राय लेने के बाद यह फैसला गेंदबाज के पक्ष में दिया. इससे पहले रहाणे ने अपने 50 रन महज 27 गेंदों पर पूरे किए जिसमें छह चौके और दो छक्‍के शामिल थे.


मैच रोमांचक हो चला था और पुणे टीम के समर्थकों की जान सांसत में थी. आखिरी की तीन ओवरों में पुणे टीम को जीत के लिए 10 रन की दरकार थी लेकिन कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने कीरोन पोलार्ड की चौथी और पांचवीं गेंद पर छक्‍के जड़ते हुए मैच का अंत कर दिया. स्मिथ 84 रन बनाकर नाबाद रहे.



रोहित ताहिर की गेंद को पढ़ नहीं पाए और बोल्ड हो गए. चोट के कारण लगभग पांच महीने बाद क्रिकेट मैदान में वापसी करने वाले रोहित शर्मा अपने पहले मैच में 7 गेंद पर 3 रन ही बना सके.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top