Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

IND vs AUS: रांची का जेएससीए स्टेडियम आज तीसरा टेस्ट, अश्विन के लिए है खास

 Sonalika Azad |  2017-03-16 03:40:02.0

IND vs AUS: रांची का जेएससीए स्टेडियम आज तीसरा टेस्ट, अश्विन के लिए है खास

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.

नई दिल्ली. रांची के जेएससीए स्टेडियम में होने वाले भारत-आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टेस्ट मैच को देखने धनबाद से भी दर्शक जाएंगे. झारखंड की धरती पर हो रहे पहले टेस्ट मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह है. धनबाद से लगभग 200 से अधिक लोग मैच देखने रांची जा रहे हैं. वही रविचंद्रन अश्विन यहां खेले गए तीन एक दिवसीय मुकाबलों में कुल छह विकेट अपने खाते में डाले हैं. रविचंद्रन अश्विन के साथी स्पिन खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने भी दो मैच में चार विकेट अपने नाम किए हैं.


दोनों टीमें सीरीज में इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं, इस लिहाज से दोनों ही टीमों की कोशिश अच्‍छा प्रदर्शन कर सीरीज में बढ़त हासिल करने की होगी. बेंगलुरु में दूसरे टेस्ट के दौरान विवादास्पद डीआएस प्रकारण के सौहार्दपूर्ण अंत के बाद नजरें एक बार फिर झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम की पिच पर टिक गई है जहां पहली बार टेस्ट मैच का आयोजन किया जा रहा है.


भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया का 800वां टेस्ट होगा और स्टीवन स्मिथ की टीम इस ऐतिहासिक मैच को यादगार बनाने के पूरे प्रयास करेगी. ऑस्ट्रेलिया 800 टेस्ट मैच खेलने वाला दुनिया का दूसरा देश बन जाएगा. इंग्लैंड उससे पहले यह मुकाम हासिल कर चुका है. उसके नाम पर 983 टेस्ट मैच दर्ज हैं. इंग्लैंड ने अपना 800वां टेस्ट मैच सात नवंबर 2002 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेला था और उसमें उसे 384 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top