Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इस देश में Couples ने कम किया सेक्स करना, उड़ गई सरकार की नींद

 Anurag Tiwari |  2016-08-06 11:20:54.0

Losing interest in Sex, Sweden, Study, Sex, Political Issue, Bizzare Newsतहलका न्यूज डेस्क

स्टॉकहोम. स्कैंडेनेवियन देश स्वीडन की सरकार की नींद आजकल उडी हुई है. इसका कारण भी बड़ा दिलचस्प है. स्वीडन में जोड़ों के बीच सेक्स को लेकर रूचि में कमी आई है. यह स्वीडन की प्रमुख ‘राजनीतिक समस्या’ बन बनकर उभरी है और सरकार का कहना है कि वह इसे दूर करने के लिए तुरंत कोई ठोस कदम उठाएगी.

सरकार ने देश में सेक्स में इंटरेस्ट की कमी के कारणों की जांच के लिए स्वीडन के नागरिकों के सेक्स लाइफ की स्टडी शुरू कर दी है, जो 2019 तक चलेगा.


स्वीडन के पब्लिक हेल्थ मिनिस्टर गैबरियल विकस्ट्रोम ने कहा है, “यह पता लगाना काफी जरूरी है कि स्वीडनवासियों के सेक्स में कितनी कमी आई है और इसके पीछे का क्या कारण है.”

विकस्ट्रोम के अनुसार स्केंडेवियाई देश में सेक्सुअल बिहेवियर की पिछली स्टडी 20 साल पहले हुई थी, लेकिन हालिया समस्या को देखते हुए एक नई स्टडी की जरूरत है.

आगे की स्लाइड में पढ़ें सेक्स में कमी कौन सी समस्या बन सकती है स्वीडन में




Losing interest in Sex, Sweden, Study, Sex, Political Issue, Bizzare Newsविकस्ट्रोम का कहना है, “अगर टेंशन या हेल्थ रीजन्स से स्वीडन के लोगों के बीच सेक्स में कमी आई है तो यह एक बड़ा पॉलिटिकल मुद्दा बन जाएगा.”

विकस्ट्रोम का कहना है कि स्वास्थ्य नीति को केवल समस्याओं को ध्यान में रखकर ही नहीं बनाया जाना चाहिए, बल्कि सेक्स का आनंद वाला पहलू भी उतना ही महत्वपूर्ण है.

विकस्ट्रोम कहते हैं, “सेक्स एक राजनीतिक मुद्दा भी है. हम अक्सर सेक्स के बारे में नेगेटिव ढंग से ही बात करते हैं. जैसे कि हम इसे दुष्कर्म से जोड़ते हैं. हम इसे यौन शोषण से जोड़ते हैं, लेकिन सेक्स में जो सकारात्मकता है, उसके बारे में बात नहीं करते.”

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top