Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

किसानों का विकास हुए बिना देश का विकास संभव नहीं​: शिवपाल सिंह यादव

 Girish Tiwari |  2016-12-23 14:39:27.0

shivpal singh yadav

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. प्रदेश के पूर्व लोक निर्माण विभाग व राजस्व मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि देश के विकास का रास्ता खेत व खलिहान से होकर निकलता है। जिस देश में किसानों का विकास नहीं होता उस देश का विकास नहीं हो सकता।

उन्होंने आज इटावा के सैफई स्थित चौ0 चरण सिंह पीजी कालेज, हवैरा में चौ0 चरण सिंह की जयन्ती के अवसर पर आयोजित कवि सम्मेलन व पुष्पांजलि समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए कहा कि चौ0 चरण सिंह लोकनायक और किसानों के मसीहा थे। वह किसानों का दुख दर्द जानते और समझते थे।


उन्होंने कहा कि चौ0 चरण सिंह ने दीन दुखियों और उपेक्षितों तथा किसानों का दिल जीता था। देश की जनता ने उन्हें किसान के रुप में पहचाना। चौ0 चरण सिंह ही जनता के ऐसे सच्चे नेता थे जो देश के 72 प्रतिशत खेती करने वाले लोगों की समस्याओं को लेकर चिंतित रहते थे।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमारी सरकार ने लगातार 4 सालों तक किसानों के लिए काम किया। हदबंदी से लेकर सिंचाई मुफ्त कराने तक का काम समाजवादी पार्टी की सरकार ने ही किया। हमारी सरकार ने ही 260 तहसीलों को एक कलर देकर खुबसूरती का काम किया। सभी तहसीलों में सोलर लाइट लगाने का आदेश भी मैंने ही दिया था। पहले तहसीलों के कई कमरों में पानी टपकता रहता था जिसे सही कराने का आदेश भी मैंने ही दिया था।

विकास कार्यों के बारे में बोलते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमारे द्वारा 42 तहसील स्वीकृत की गयी जिनमें से अधिकांश बनकर तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकाल में विकास का बहुत काम हुआ है। 605 से ज्यादा पुल बनवाये गये हैं। सड़कों की तो गिनती ही नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने 2012 के चुनाव में जो वादे किये थे वह तीन से चार साल में पूरे कर दिये। हमनें बहुत बेरोजगारों को नौकरी भी दी। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को हिदायत दी की इस बार भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनानी है इसलिये सभी अपने-अपने क्षेत्र में जुट जायें।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि राजस्व मंत्री रहते हुए मैंने ही 26 एक्ट में परिवर्तन कर राजस्व संहिता लागू कराई जबकि 36 साल से राजस्व संहिता लागू नहीं हो पा रही थी। राजस्व विभाग में किसानों के 40-40 साल से मुकदमें लगे थे लेकिन अब इससे किसानों को बहुत लाभ मिल रहा है। न्याय उनके दरवाजे तक पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और मेरा प्रयास है कि किसानों को किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं होनी चाहिए।

कार्यक्रम का संचालन सपा के प्रदेश महासचिव अशोक यादव ने किया। कार्यक्रम में अंजट सिंह यादव, अभयराम सिंह, सुनील यादव जिलाध्यक्ष इटावा, सदर विधायक रघुराज सिंह शाक्य, पूर्व राज्य मंत्री श्रीकृष्ण यादव, ब्लाक प्रमुख बशरेशर यादव, सपा प्रदेश सचिव व प्रवक्ता राजेश यादव व डा0 फतेह बहादुर सिंह आदि प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top