Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस की प्रदेश इकाइयों को अधिक अधिकार मिले : अमरिंदर

 Vikas Tiwari |  2016-05-30 23:01:09.0

5afc1dc2c0a37612d41bdb30f43967f5
नई दिल्ली.  पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी की प्रदेश इकाइयों को अधिक अधिकार देने का सुझाव दिया है और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपने की वकालत की है। अमरिंदर ने 'सीएनएन न्यूज 18' को दिए साक्षात्कार में कहा कि क्षेत्रीय ताकतों से लड़ने के लिए जरूरी है कि प्रदेश इकाइयों के नेताओं को अधिक अधिकार दिए जाएं।

उन्होंने कहा, "यदि आपको क्षेत्रीय नेतृत्व से लड़ना है तो आपको राज्य के नेताओं को अधिकार देने पड़ेंगे।"


हाल के विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार का परोक्ष संदर्भ देते हुए अमरिंदर ने कहा, "देश में जो कुछ भी हुआ है उसे देखते हुए पार्टी को स्वयं को मजबूत करने की आवश्यकता है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रूप में कांग्रेस के दो केंद्र इसे नुकसान पहुंचा रहे हैं, अमरिंदर ने कहा, "यह समय नई पीढ़ी के सामने आने का है।"

उन्होंने कहा, "मैंने सोनिया गांधी के साथ काम किया है। वह बहुत अच्छी नेता हैं। लेकिन उनकी उम्र अब 70 साल हो गई है। नई पीढ़ी को सामने लाने का समय आ गया है। निश्चित रूप से वह थक गई हैं। यदि वह स्वयं आगे बढ़कर जिम्मेदारी सौंपती हैं तो यह अच्छा होगा।"

राहुल को जिम्मेदारियां सौंपे जाने की पुरजोर वकालत करते हुए अमरिंदर ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि अधिकार एवं जिम्मेदारी मिलने पर राहुल गांधी भी खुलकर सामने आएंगे। उन्होंने कहा, "मैंने उनके (राहुल) पिता के साथ काम किया है। वह भी इसी तरह के थे। राहुल भी समय के साथ एक मजबूत नेता के रूप में सामने आएंगे।"

  Similar Posts

Share it
Top