Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: सीएम अखिलेश की 'ना' के बाद सपा-कांग्रेस के मिलन को झटका

 Abhishek Tripathi |  2016-11-06 03:14:16.0

akhilesh_pkतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव 2017 के लिए महागठबंधन की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। इस बीच चर्चा ये भी थी कि कांग्रेस भी सपा को समर्थन दे सकती है। हालांकि, इन अटकलों पर सीएम अखिलेश ने विराम लगा दिया है। बीते दिन सीएम अखिलेश ने प्रशांत किशोर से मुलाकात नहीं की। बताया जा रहा है कि प्रशांत किशोर लखनऊ के ताज होटल में रुके थे और सीएम अखिलेश से मिलना चाह रहे थे।


चर्चा ये भी है कि कांग्रेस के भीतर प्रशांत किशोर का जमकर विरोध हो रहा है। सूत्रों की मानें तो, इसी विरोध के चलते रीता बहुगुणा जोशी ने कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया। कहा ये भी जा रहा है कि प्रशांत किशोर स्थानीय नेताओं को कोई खास तवज्जो नहीं देते हैं।


मुलायम से मिल चुके हैं प्रशांत
सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव रणनीतिकार प्रशांत किशोर से दिल्ली मुलाकात कर चुके हैं। सूत्रों की मानें तो सपा गठबंधन करने के लिए पहल कर चुकी है। अब कांग्रेस की ओर से पहल होना बाकी है।


कांग्रेस से ज्यादा पैसा मांगती है पीके की टीम
कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पीके ने दोनों राज्यों में प्रचार के लिए जितनी रकम मांगी है, उतनी कांग्रेस दोनों राज्य में खर्च नहीं कर रही है। कई जगहों पर कांग्रेस सूत्रों का तर्क है कि खर्चा खुद कांग्रेस पार्टी को करना होता है, वहां भी पीके की टीम खुद कोई आयोजन बदल कर बदले में पैसा मांगती है। जो कि फिलहाल मुश्किल घड़ी से गुजर रही कांग्रेस पूरा नहीं कर सकती।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top