Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस की ‘शिक्षा-सुरक्षा-स्वाभिमान’ यात्रा गांवों और कस्बों से गुज़र रही है

 Sabahat Vijeta |  2016-12-23 12:26:54.0

congress_55e99c044e284


लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग द्वारा विगत 4 दिसम्बर से शुरू हुई ‘‘शिक्षा-सुरक्षा-स्वाभिमान’’ यात्रा प्रतिदिन सैंकड़ों गांवों और कस्बों का दौरा कर रही है.


प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय को मिली जानकारी के मुताबिक आज उक्त यात्रा 19वें दिन जनपद सीतापुर में बालजाति, मदनापुर, जजोर, गुलाहरिया व हीरापुर गांवों में जन-जागरण किया. इसी क्रम में जनपद लखीमपुर के देवरिया, उन्नाव के जंसार व सुधरी खुर्द, जनपद हरदोई के आदमपुर व फुकाहा, महुआ-चन्चर व गुलहरिया गांवों में पहुंची.


जनपद सीतापुर में यात्रा का अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष संतोष भार्गव ने स्वागत किया एवं श्री भार्गव के नेतृत्व में विभिन्न चौपालों का आयोजन किया गया. चौपाल में मुख्य रूप से जिला महासचिव अमर सिंह चौधरी, आयूब खां, अनुसूचित जाति विभाग के शहर अध्यक्ष अमित राजवंशी सहित सैंकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग शामिल रहे.

इस मौके पर जिला महासचिव अमर सिंह चौधरी ने कहा कि ‘शिक्षा-सुरक्षा-स्वाभिमान’ यात्रा का मकसद बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के संदेश -शिक्षित बनो, संगठित हों, संघर्ष करो के साथ ही कांग्रेस पार्टी द्वारा दलितों के हितों में किये गये कार्यों को जन-जन तक पहुंचाना है.


इस मौके पर विभाग के जिलाध्यक्ष संतोष भार्गव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने यह सुनिश्चित किया है कि यदि उ.प्र. में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो पार्टी दलितों के लिए अनेक योजनाओं पर काम करेगी. दलितों की सुरक्षा के लिए प्रत्येक पुलिस थाने में सुरक्षा मित्र की नियुक्ति के साथ ही दलितों के सामाजिक उत्थान में सहयोग करना होगा. इसके अलावा समाज के विकास के लिए एक विकास मित्र की नियुक्ति की जाएगी व प्रत्येक दलित परिवार को बिजली, पानी व शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top