Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

UP की जनता को नहीं पता 'एक घर में कितने CM हैं', अब कांग्रेस की यात्रा शुरू

 Abhishek Tripathi |  2016-08-21 06:15:21.0

up_congressतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. यूपी कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने रविवार को '27साल यूपी बेहाल' यात्रा के दूसरे चरण की दो यात्राओं को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले मीडिया को संबोधित करते हुए आजाद ने कहा कि बीते एक सवा महीने में हम जितने कार्यक्रम करना चाहते थे, नहीं कर पाए। ऐसा इसलिए क्योंकि संसद चल रहा था। आजाद ने कहा कि अब यूपी में कांग्रेस के लगातार कार्यक्रम होंगे। आज से लेकर अक्टूूबर महीने तक यूपी कांग्रेस की दो टीमें पूरे 65 जिले कवर करेंगी। पहली टीम में कांग्रेस सीएम कैंडिडेट शीला दीक्षित, संजय श्री प्रकाश और रीता बहुगुणा होंगी। वहीं, दूसरी टीम में सलमान खुर्शीद, प्रमोद तवारी और राज बब्बर आदि होंगे। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजब्बर, मुख्यमंत्री पद की कांग्रेस प्रत्याशी शीला दीक्षित सहित वरिष्ठ नेतागण भी मौजूद रहे।


गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पिछले 27 सालों से यूपी में कई पार्टियों को अवसर मिला, लेकिन बदले में यूपी की जनता को सिर्फ निराशा मिली। इसके साथ ही यूपी को रिश्वतखोरी और कुनबा वाद मिला। इससे यूपी की जनता अन्य राज्यों की तुलना में काफी पीछे रह गई। वर्तमान में तो ऐसे हालात हैं कि जनता ये भी नहीं जानती कि एक ही घर में कितने सीएम हैं। ये बड़े ही दुख की बात है।

up_congress1

आजाद ने कहा कि जिस समाज को कांग्रेस ने दिन-रात की मेहनत के बाद एक किया, उसे बसपा, बीजेपी और सपा ने बांट दिया। ये देखकर बहुत दुख होता है। आजाद ने ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी में कार्यकर्ता और नेताओं को ये भी नहीं पता होता कि उनके बगल वाला किस जाति का है। कांग्रेस में धर्म और जाति की राजनीति नहीं होती है। वहीं, अन्य पार्टियों में सिर्फ लोगों को धर्म और जाति के नाम पर तोड़ने का काम होता है।

शीला क्यों बनीं सीएम उम्मीदवार
गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस ने यूपी में शीला दीक्षित को इसलिए सीएम कैंडिडेट बनाया है क्योंकि 15 सालों में उन्होंने दिल्ली को एक मॉडल स्टेट बना दिया। अब यूपी को भी मॉडल स्टेट की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। यहां की जनता से कांग्रेस को बहुत सपोर्ट मिल रहा है। उम्मीद है कि मीडिया भी कांग्रेस को सहयेाग मिलेगा।

आरएसएस धर्म की रोटियां सेंकते हैं
आजाद ने बीजेपी सहित आरएसएस प्रमुख पर हमला करते हुए कहा कि मोहन भागवत जैसे लोग सिर्फ धर्म की रोटियां सेकते हैं। वे सिर्फ तोड़ने की बात करते हैं। उनकी हर सांस में देश को तोड़ने की बात होती है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top