Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: आज अमेठी पहुंचेगी कांग्रेस की संदेश यात्रा, जानिए पूरा शेड्यूल

 Abhishek Tripathi |  2016-10-12 04:08:16.0

congress_sandesh_yatraतहलका न्यूज ब्यूरो
अमेठी. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की संदेश यात्रा बुधवार को संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचेगी। यहां करीब दो सप्ताह यह संदेश यात्रा अमेठी संसदीय हर क्षेत्र के पांच विधानसभा क्षेत्रों में दौरा करेगी।


कांग्रेस के जिला प्रवक्ता अनिल सिंह ने बताया कि 12 अक्टूबर से 25 अक्तूबर के बीच संदेश यात्रा के तहत पांच विधानसभा क्षेत्रों का दौरा होगा और हर विधानसभा क्षेत्र में राहुल तीन दिन बिताएंगे। अनिल सिंह ने बताया कि राहुल संदेश यात्रा किसानों तक पहुंच बनाने के लिए बड़ा जन आंदोलन अभियान है। यह यात्रा अमेठी जिले के अमेठी, गौरीगंज, तिलोई और जगदीशपुर (आर) विधानसभा क्षेत्रों तथा रायबरेली जिले के सालोन (आर) विधानसभा क्षेत्र से गुजरेगी।


हर दिन होगी 5 नुक्कड़ बैठक
अनिल सिंह ने बताया कि जिला अध्यक्ष योगेन्द्र मिश्रा की अध्यक्षता में आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए हर विधानसभा क्षेत्र से संभावित उम्मीदवार यात्रा में शामिल होंगे। मिश्रा ने कहा कि हर न्याय पंचायत में प्रतिदिन पांच नुक्कड़ बैठक होगी।


उम्मीदवारों के नाम की होगी घोषणा
अनिल सिंह ने बताया कि इस महीने प्रचार खत्म होने के बाद आगामी राज्य चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है। बता दें कि साल 2012 के विधानसभा चुनाव में अमेठी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने दो सीटों पर जीत दर्ज की थी। जिसमें राधेश्याम ने जगदीशपुर (आर) और मुस्लिम खान ने तिलाई से जीत हासिल की थी। बहरहाल खान ने इस साल की शुरूआत में कांग्रेस छोड़ दी और बसपा ने उनके बेटे मोहम्मद रउफ को तिलोई से अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top