Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस ने सभी जिला मुख्यालयों पर किया नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन

 shabahat |  2017-01-07 12:47:41.0



लखनऊ. केन्द्र की मोदी सरकार के तानाशाहीपूर्ण नोट बन्दी के विरूद्ध अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार आज प्रदेश भर में जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटियों के तत्वावधान में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं व जिला/शहर अध्यक्षों के नेतृत्व में कांग्रेसजनों द्वारा जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया.

यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में प्रदेश कांग्रेस के प्रचार अभियान समिति के चेयरमैन एवं सांसद डॉ. संजय सिंह के नेतृत्व में सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा गया. कार्यक्रम में प्रमुख रूप से शहर कांग्रेस अध्यक्ष बोधलाल शुक्ला एडवोकेट, जिलाध्यक्ष गौरव चौधरी उर्फ गुंजन यादव, वीरेन्द्र मदान, प्रमोद सिंह, मारूफ खान, संजीव सिंह, श्रीमती प्रतिमा सिंह, सुबोध श्रीवास्तव, शैलेन्द्र दीक्षित सहित सैंकड़ों नेतागण शामिल रहे.


श्री सिंह ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय को मिली जानकारी के मुताबिक जनपद बाराबंकी में सांसद पी.एल. पुनिया एवं जिला/शहर अध्यक्ष के नेतृत्व में, इलाहाबाद में कोआर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन एवं सांसद प्रमोद तिवारी व जिला/शहर अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया. जनपद अमेठी में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी कोआर्डिनेटर एवं पूर्व सांसद जे.पी. अग्रवाल एवं जिला/शहर अध्यक्ष के नेतृत्व में, गाजियाबाद में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव नसीब सिंह एवं जिला/शहर अध्यक्ष के नेतृत्व में, कानपुर में पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल एवं जिला/शहर अध्यक्ष, झांसी में पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य एवं जिला/शहर अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया.

इसी प्रकार जनपद उन्नाव में पूर्व सांसद श्रीमती अन्नू टण्डन, गौतमबुद्धनगर में पूर्व सांसद सुरेन्द्र गोयल, आदि वरिष्ठ नेताओं एवं जिला व शहर अध्यक्षों के नेतृत्व में हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नोटबन्दी के विरोध में प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन सौंपा. इसी प्रकार जनपद बरेली, बदायूं, मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर, सीतापुर, सुलतानपुर, फैजाबाद, बस्ती, बहराइच, गोण्डा, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, मऊ, बलिया, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, मिर्जापुर, कानपुर देहात, कन्नौज, फर्रूखाबाद, चित्रकूट, महोबा, जालौन, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, अलीगढ़, बुलन्दशहर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर आदि लगभग प्रदेश के सभी जनपदों में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं एवं जिला/शहर अध्यक्षों के नेतृत्व में प्रदर्शन कर जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया.

श्री सिंह ने कहा कि नोटबन्दी के विरोध में जिस तरीके से प्रदेश की जनता का अपार जनसमर्थन मिला और कांग्रेसजनों के साथ आम जनता नोटबन्दी के खिलाफ एकजुट हुई उससे साबित होता है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में नोटबन्दी मुख्य मुद्दा होगा. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top