Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

2017 में खत्म होगा कांग्रेस का बनवास : राज बब्बर

 Abhishek Tripathi |  2016-07-17 14:30:31.0

raj-sheelaतहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नये अध्यक्ष राज बब्बर ने आज यहाँ कहा कि यूपी से कांग्रेस का 27 साल का बनवास खत्म होने का वक़्त आ गया है. उन्होंने कहा कि 2017 में यूपी में कांग्रेस पूरे दम ख़म के साथ सरकार बनायेगी और शीला दीक्षित उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री बनेंगी.


राज बब्बर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2017 के चुनाव में कांग्रेस किसी से भी अपना मुकाबला नहीं मानती है क्योंकि कांग्रेस जातियों की राजनीति करने वाली पार्टी नहीं है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने 27 सालों में सभी राजनीतिक पार्टियों की असलियत समझ ली है और अब वह भी कांग्रेस की तरफ उम्मीद के साथ देख रही है.


राज बब्बर ने आज किसी भी राजनीतिक दल या नेता का नाम नहीं लिया लेकिन इशारों-इशारों में ज़िक्र सबका किया. राज बब्बर ने कहा कि कांशीराम ने बड़े जतन से पिछड़ों, दलितों और शोषितों को इकठ्ठा कर मुट्ठी बांधी थी वह मुट्ठी अब खुलने लगी है और उस मुट्ठी से लोग फिसलने लगे हैं. जो फिसलकर बाहर निकल रहे हैं वह यह बता रहे हैं कि वहां तो सीटें बिक रही हैं.


भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि एक बड़े डील डौल वाला नेता जिसे पुलिस ने तडीपार कर दिया था वही अब उत्तर प्रदेश में घूम-घूमकर डील कर रहा है. वह ऐसे चेहरे तलाश रहा है जो यहाँ का साम्प्रदायिक माहौल खराब कर सके. जो प्रदेश को जला सके. राज बब्बर ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने जिस पार्टी को लोकसभा की 73 सीटें दे दीं उस पार्टी ने भी उत्तर प्रदेश का ध्यान नहीं रखा. यही वजह है कि प्रधानमंत्री को यूपी में तालियाँ मिलनी बंद हो गईं और तालियों की तलाश में वह देश के बाहर घूमने लगे.


समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए राज बब्बर ने कहा कि यह ऐसे परिवार की पार्टी है जिसमें एक ही परिवार के दर्जन भर लोगों के बीच सत्ता बाँट दी गई है. लोकसभा से लेकर पंचायत और प्रधानी तक इस परिवार ने अपने परिवार तक सीमित कर ली है. राज बब्बर ने कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश को लूटतंत्र से बचायेगी.


raj babbar


प्रियंका गांधी के यूपी की राजनीति में सक्रिय होने के सवाल पर राज बब्बर ने कहा कि अभी तो मुझे भेजा गया है. आगे-आगे देखिये क्या होता है. उन्होंने कहा कि प्रियंका उस परिवार से हैं जिस परिवार ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपनी जानों की कुर्बानी दी है.


मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने कहा कि 27 साल से यूपी का विकास पूरी तरह से रुक गया था. कांग्रेस फिर से प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जायेगी. शीला दीक्षित ने इस आरोप को गलत बताया कि उन्होंने कभी यूपी बिहार के लोगों पर तंज़ कसा था. उन्होंने कहा कि उनके बयान को ट्विस्ट कर दिया गया. मैंने तो यह कहा था कि यूपी / बिहार के लोगों की वजह से ही दिल्ली का विकास हुआ है. उन्होंने कहा कि मैं इसी प्रदेश से हूँ और अपने प्रदेश को संवारने के लिए आई हूँ.


शीला दीक्षित ने कहा कि जो लोग यह कहते नहीं थकते थे कि यूपी में कांग्रेस कहीं है ही नहीं आज उनकी ऑंखें खुल गई होंगी. उन्होंने कहा कि अभी यूपी को पिछड़ा प्रदेश माना जाता है लेकिन कांग्रेस इसे उन्नत प्रदेश में बदलेगी. उन्होंने कहा कि आज जो उत्साह दिखा है उसे हर जिले में फैलाना होगा.


प्रेस से मुखातिब होने से पहले शीला दीक्षित और राज बब्बर ने कांग्रेसियों को संबोधित किया. इस संबोधन में राज बब्बर ने खुद को कांग्रेस की सम्मानित टीम का हिस्सा बताया. इस दौरान उन्होंने अपने साथ फोटो खिंचाने की होड़ में लगे कार्यकर्ताओं से कहा कि फोटो खिंचाने के बजाय अगर वह पार्टी को मज़बूत करने का काम करें तो आने वाले दिनों में उनका खुद का सम्मान हो जाएगा.


raj-nirmal


राज बब्बर अपने संबोधन के दौरान निर्मल खत्री से लेकर प्रमोद तिवारी तक किसी को नहीं भूले, डॉ. संजय सिंह, रीता बहुगुणा जोशी और डॉ. अम्मार रिजवी सभी की सेवाओं को उन्होंने याद किया.


राज बब्बर और शीला दीक्षित का नाम जुड़ जाने के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में एक नई जान पड़ती हुई जान पड़ती है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार लखनऊ पहुंचे राज बब्बर और यूपी में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने आज कांग्रेस जनों से संवाद किया. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आज अरसे के बाद पहले वाला जोश नज़र आया. लगातार बारिश के बावजूद कांग्रेस कार्यालय और मॉल एवेन्यू इलाके में आज तिल रखने भर की जगह नहीं दिखी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top