Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मिशन 2017 के लिए लखनऊ में पीके ने बनाया 'वॉर रूम'

 Abhishek Tripathi |  2016-06-24 09:21:34.0

prashant_kishorतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. मिशन 2017 में कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए थिंक टैंकर प्रशांत किशोर (पीके) ने लखनऊ में एक 'वॉर रूम' तैयार किया है। ये वॉर रूम सूरज दीप कांपलेक्स के तीसरी मंजिल पर स्थित है। बता दें कि यहां पर कांग्रेस का कोई भी नेता या फिर कार्यकर्ता नहीं बैठेगा। यहां पीके की आईटी टीम और सोशल मीडिया पर काम करने वाली टीम बैठेगी।


सूत्रों की मानें तो, कांग्रेस जल्द ही यूपी में सीएम फेस का एलान कर देगी। प्रशांत किशोर ने कार्यकर्ताओं से बातचीत में इस बात का खुलासा भी कर दिया है। पीके ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को मीडिया से दूर रहने की हिदायत देते हुए कहा कि मैंने पांच साल में किसी मीडियाकर्मी से कोई बात नहीं की है।


कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर यूपी में किसी जाने-माने चेहरे खासकर ब्राह्मण जाति से ताल्लुक रखने वाले चेहरे को पेश करने पर जोर दे रहे हैं। खबर यह भी है कि पार्टी इस बार चुनावी कमान प्रियंका गांधी के हाथों में सौंप सकती है। पिछले दिनों खबर ये भी आई थी कि दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित को यूपी में सीएम पद का उम्मदीवार बनाया जा सकता है।


जमीनी हकीकत जानना चाहते हैं पीके
जानकार बताते हैं कि पीके की मंशा हर विधानसभा क्षेत्र की जमीनी हकीकत जानना है। राजनीतिक इतिहास के साथ भौगोलिक परिवेश, धर्म और जाति से जुड़ी समीकरणों को ध्यान में रखकर ही कांग्रेस उम्मीदवार तय करेगी। इसके लिए पारंपरिक सांगठनिक पदाधिकारियों की राय तक सीमित रहने की बजाय वह जमीनी सक्रियता बनाए रखने वालों से सीधे संपर्क के इच्छुक हैं।

हर बूथ पर तलाश करेंगे पांच कांग्रेसी परिवार
कांग्रेस के आगरा जिलाध्यक्ष दुष्यंत शर्मा ने बताया कि टीम पीके की ओर से आए निर्देशों के अनुसार हर बूथ पर पांच कांग्रेसी परिवारों को खोजना है। ये परिवार ऐसे होने चाहिए, जो लंबे समय से कांग्रेस से जुड़े हुए हों और इनकी कांग्रेस में पूरी तहर आस्था हो। इन परिवारों की पूरी डिटेल तैयार करनी है। परिवार के सदस्यों की संख्या, मुखिया का नाम, पता, बूथ संख्या। ये डिटेल लखनऊ स्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में जमा करानी है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top