Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शीला दीक्षित ने कहा- यूपी बेहाल, नेता मालामाल

 Girish Tiwari |  2016-08-08 10:55:00.0

shola


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
कांग्रेस की यूपी सीएम कैंडिडेट शीला दीक्षित ने सोमवार को कहा कि पार्टी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। उन्‍होंने कहा कि इस बार कांग्रेस सरकार बनाएगी।शीला दीक्षित ने कहा कि 27 साल  गैर कांगेसी सरकारों को झेल रही यूपी की जनता अबकी बार कांग्रेस सरकार बनाने के लिए उतारू है।


हालांकि शीला दीक्षित ने अभी तक ये तय नहीं किया है कि वे कहां सेे चुनाव लडेंगी। उन्होंने कहा कि जहां से पार्टी कहेेगी वहीं से चुनाव लडेंगी। शीला ने कहा कि इस बार का चुनाव महत्वपूर्ण होगा। जनता ने बीते 27 सालों में सपा, बसपा, बीजेपी सहित सभी पार्टियों को आजमा चुकी है, अब विकास के लिए कांग्रेस ही एक मात्र विकल्प है।  इन सरकारों ने जो किया वह साफ है। न रोजगार बचे, न शिक्षा और न ही स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं। कानून व्यवस्था पूरी तौर से चैपट हो गई है। महिलाओं का चलना मुश्किल हो गया है।


शीला ने कहा कि जब यूपी में कांग्रेस की हुकूमत थी तो यूपी के उद्योग बढ रहे थे। कानपुर की मिलों में चिमनियां हर वक्त अपनी जीवंता का परिचय देती रहती थीं। कानपुर को मैनचेस्टर आफ इंडिया कहा जाता था।  कानपुर का उद्योग बीते 26-27 सालों में मर गया। शीला दीक्षित ने कहा कि यूपी में बिजली तक की सुविधा उपलब्ध नहीं है।


शीला ने कहा कि वाराणसी के उद्योग बंद हो गए। फिरोजाबाद का कांच का उद्योग, पीतल नगरी मुरादाबाद, तालानगरी अलीगढ सब के सब बर्बाद हो गए। विकास की दौड में आगे रहने वाला यूपी अब नीचे से चौथे-पांचवे नम्बर पर आ गया है। अब कांग्रेस इन उद्योगों को पनपाएगी। लोगों को रोजगार पाने के लिए दूसरे राज्यों में नहीं जाना होगा। युवाओं को उन्हीं के जिलों में नौकरी मिलेगी। उद्योग होंगे तो रोजगार बढेंगे। रोजगार बढेंगे तो यूपी खुशहाल होगा।


वाराणसी के रोड शो को ऐतिहासिक सफलता वाला बताते हुए शीला दीक्षित ने कहा कि मोदी से वहां की जनता खुश नहीं है। इसीलिए जनता अब कांग्रेस के साथ जुड रही है। यूपी की जनता बीजेपी, बसपा और सपा की सरकारों को देख चुकी है।


बुलंदशहर की घटना ने तो हर महिला को डरा सा दिया है। अब महिलाएं यूपी की सडकों पर निकलने से डरने लगी हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आएगी तो गुंडे यूपी की सडकों पर नहीं जेल में होंगे।



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top