Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ठंड का सितम: पूर्वांचल में CRPF जवान ने दम तोड़ा, एक हफ्ते में 13 लोगों की मौत

 Abhishek Tripathi |  2016-12-12 04:37:02.0

cold_waveतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. पिछले एक हफ्ते से यूपी में बह रही सर्द हवाएं जानलेवा साबित हो रही हैं। बीते रविवार तक यूपी में सर्द हवाओं की वजह से 13 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, गाजीपुर में ठंड लगने से सीआरपीएफ जवान शेषनाथ बिंद ने भी दम तोड़ दिया।


महोबा: ठंड से 4 लोगों की मौत
महोबा में गलन भरी सर्दी में रविवार को चार लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही अब तक यहां ठंड से मरने वालों की संख्या 9 हो गई है। बिलरही में किसान सरजू अहिरवार (53) की शनिवार रात खेत में पानी लगाने के दौरान ठंड लगने से मौत हो गई। कबरई के बबेडी में शिखा (4), सुभाष नगर में निधि (32) और सलैया में देवकी (56) की भी ठंड की वजह से मौत हो गई। ठंड की चपेट में आने पर छह लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीएम वीरेश्वर सिंह ने बताया कि ठंड से बचाव के लिए 1500 लोगों को कंबल बांटे गए हैं।


कानपुर देहात में सर्दी से तीन और मौतें
कानपुर देहात जिले में रविवार को सर्दी से तीन और लोगों की मौत हो गई। पिछले एक हफ्ते में सर्दी से अब तक 15 लोग दम तोड़ चुके हैं।


ठंड से सीआरपीएफ जवान की मौत
पूर्वांचल में ठंड से का सितम सबसे ज्यादा है। यहां रविवार को सीआरपीएफ जवान समेत छह लोगों की मौत ठंड की वजह से हो गई। वाराणसी के फूलपुर में किसान समोधी यादव (66) और चोलापुर में रामप्रवेश (55) की मौत हो गई। वहीं, गाजीपुर में ठंड लगने से सीआरपीएफ जवान शेषनाथ बिंद ने दम तोड़ दिया।


बलिया के सिंकदरपुर में अतवरिया देवी (58) व नूरखुल पासवान (60) की मौत हो गई। इसके अलावा चंदौली में रामचरित्र (55) की भी ठंड की चपेट में आने से मौत हो गई। इसी हफ्ते ठंड की चपेट में आकर पूर्वांचल में 10 लोगों की मौत हो गई थी।


देहात में 4 दिसंबर से सर्दी से मौतों का सिलसिला शुरू हुआ था। इसके बाद शनिवार तक 12 लोगों की मौत हो चुकी थी। रविवार को बरौर के पुत्तल (45) की ठंड लगने से मौत हो गई। रसूलाबाद के कलीम अहमद (55) और कुशलपुरवा गांव के उदय नारायण की सर्दी लगने से मौत हो गई। प्रशासन मौतों की वजह सर्दी न दिखाने के लिए ज्यादातर शवों का पोस्टमॉर्टम नहीं करा रही है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top