Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CMS कर्मचारियों ने एटीएम से उड़ाई एक करोड़ से ज्यादा की रकम

 Tahlka News |  2016-03-31 14:16:37.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
फतेहपुर, 31 मार्च. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एटीएम मशीन में पैसा डालने वाली कंपनी के चार कर्मचारी ही एक करोड़ से ज्यादा की रकम लेकर चंपत हो गए। आरोपी सीएमएस इंफोसिस्टम लिमिटेड कंपनी के लिए काम करते थे। यह कंपनी कई बैंकों के एटीएम में पैसा डलवाती है।


इस मामले का खुलासा तब हुआ जब वित्तीय वर्ष समाप्ति के कारण कंपनी के अधिकारी एटीएम का ऑडिट कर रहे थे। अधिकारियों का पता चला कि विभिन्न बैंकों के 24 एटीएम से 1 करोड़ 63 लाख 98 हजार 3 सौ रुपये की रकम शातिराना तरीके से उड़ा ली गई है।


अधिकारियों को समझते देर नहीं लगी कि यह करतूत कंपनी के उन कर्मचारियों की हैं। जिन्हें एटीएम मशीनों में पैसा डालने का काम दिया गया है। मामले का खुलासा होते ही कंपनी के अफसरों ने इस बात की जानकारी मलवा थाने को दी और अपनी कंपनी के चार कर्मचारियों के खिलाफ नामदज मुकदमा दर्ज कराया।


सीएमएस इंफोसिस्टम लिमिटेड नामक कंपनी फतेहपुर जिले के विभिन्न बैंको को एटीएम में पैसा लोड़ करने की सेवा प्रदान करती है। इस बार ऑडिट में फतेहपुर जिले के बिंदकी, जहानाबाद, अमौली समेत कई स्थानों पर लगे एटीएम से करोड़ो रुपये निकाले जाने का खुलासा हुआ।


सीएमएस इंफोसिस्टम लिमिटेड, कानपुर के मैनेजर राकेश मोहन तिवारी ने इस संबंध में अपनी कंपनी के कर्मचारी विकास सिंह, अनूप तिवारी, रौनक गुप्ता और कुलदीप साहू को नामजद कराया है। कंपनी ने पुलिस को चारों आरोपियों की तस्वीरें भी उपलब्ध कराई हैं।


सीएमएस इंफोसिस्टम लिमिटेड के मैनेजर राकेश मोहन तिवारी के मुताबिक कर्मचारियों ने विभिन्न बैंकों की 24 एटीएम मशीनों को अपना निशाना बनाया। थरियांव सर्किल के पुलिस उपाधीक्षक मदन सिंह ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम बनाकर जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top