Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आंधी-तूफ़ान से हुए नुकसान से मुख्यमंत्री दुखी

 Sabahat Vijeta |  2016-05-26 16:15:37.0


  • जनहानि की स्थिति में तत्काल मृतक के परिवार को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए

  • जिलाधिकारी अपने जनपदों में तेज आंधी-तूफान से हुई क्षति का आकलन कर उसकी रिपोर्ट शीघ्र शासन को उपलब्ध कराएं : मुख्यमंत्री


akhilesh yaलखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विगत दिनों प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में आए आंधी-तूफान से हुई क्षति पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने इस सम्बन्ध में जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस प्राकृतिक आपदा में यदि कोई जनहानि हुई है तो तत्काल मृतक के परिवार को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए।


मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि जिलाधिकारी अपने जनपदों में तेज आंधी-तूफान से हुई क्षति का आकलन कर उसकी रिपोर्ट शीघ्र शासन को उपलब्ध कराएं। उन्होंने आंधी-तूफान से उत्पन्न स्थिति और राहत कार्यां की लगातार निगरानी किए जाने के निर्देश देते हुए कहा है कि राज्य में आंधी-तूफान से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने की हर सम्भव कोशिश की जाए। उन्होंने कहा है कि राहत व मदद पहुंचाने में किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता न बरती जाए।


श्री यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि आंधी-तूफान के फलस्वरूप सभी जनपदों से फीडबैक लेकर आवश्यकतानुसार तत्काल जरूरी कदम उठाए जाएं। इसके साथ ही, सभी जिलाधिकारियों को अपने जनपदों में सघन दौरा करने एवं आंधी-तूफान से हुए नुकसान का जायजा लेने के निर्देश दिए गए हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top