Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जेपी की संस्था को अवैध कब्जेदारों से मुक्त कराएं सीएम

 Sabahat Vijeta |  2016-08-23 13:35:20.0

MataprasadPandey



तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बनारस में लोकनायक जय प्रकाश नारारायण की संस्था गांधी विद्या संस्थान को अवैध कब्जेदारों से मुक्त कराने का अनुरोध किया है .


श्री पाण्डेय ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि तथ्यों की जांच कराकर जे पी की संस्था को अवैध कब्जेदारों से मुक्त कराने के लिये उचित निर्देश देने का कष्ट करें.


श्री त्रिपाठी ने विधान सभाध्यक्ष को बताया कि पचास साल पहले यह संस्था महात्मा गांधी के कार्यों और विचारों पर शोध के लिए बनायी गयी थी . लेकिन गांधी विरोधी तत्व अधिकारियों से सांठगाँठ कर अवैध और गांधी विरोधी कार्य कर रहे हैं. इन लोगों ने जे पी की प्रतिमो को भी अपमानजनक ढंग से पुस्तकालय से निकालकर खुले में रख दिया है.


शासन के आदेश पर कमिश्नर वाराणसी ने तीन साल पहले अपनी जांच रिपोर्ट में पूरा विवरण देते हुए उच्च शिक्षा विभाग को एक संचालन समिति बनाने की सिफारिश की थी. मगर मुख्यमंत्री कार्यालय के आदेश के बावजूद फाइल उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी दबाये हुए हैं. समाज कल्याण मंत्री राम गोविन्द चौधरी ने इस सम्बन्ध में मौके पर कार्यवाही का अनुरोध किया है .


देश के अनेक प्रमुख गांधीवादी और जेपी की सम्पूर्ण क्रॉंति के सिपाही शनिवार 27 अगस्त को लखनऊ के हजरतगंज में महात्मा गांधी से संस्था को बचाने की गुहार करेंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top