Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

उरी आतंकी हमले में शहीद जवानों में 4 यूपी के, CM ने दिये 20-20 लाख रुपये

 Vikas Tiwari |  2016-09-19 17:15:43.0

अखिलेश यादवलखनऊ. जम्मू एवं कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना मुख्यालय पर रविवार को हुए हमले में अब तक 18 जवान शहीद हो चुके हैं, जिनमें उत्तर प्रदेश के चार जवान शामिल हैं। शहीद हुए उत्तर प्रदेश के चार लाल हैं- संतकबीरनगर के रहने वाले सिपाही गणेश शंकर, बलिया निवासी लांस नायक आर.के. यादव, गाजीपुर के हरेंद्र यादव और जौनपुर के राजेश सिंह।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उरी की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने इस घटना में शहीद सैनिकों के परिजनों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए प्रदेश से संबंधित चार सैनिकों के आश्रितों को 20-20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ट्विटर में यह जानकारी दी गई है।


शहीद की सूचना मिलने के बाद इन चार जवानों के घर में मातम छाया हुआ है। संतकबीरनगर के रहने वाले सिपाही गणेश शंकर के घर पर लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। मृतक गणेश शंकर बीएसएफ में उरी में तैनात थे।

परिजनों की मानें तो उनकी 22 अगस्त को बंगाल से उरी में तैनाती हुई थी। वहीं एक हफ्ते पहले परिवारजनों से मृतक सिपाही गणेश शंकर की बात हुई थी। पूरा परिवार गम में डूबा है। मृतक जवान के परिवार में उसकी पत्नी और तीन बच्चे भी हैं, जिनमें दो लड़कियां और एक लड़का है।

सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को एलओसी से 16 आतंकी घुसे थे। ये आतंकी तीन हिस्सों में बंट गए और इनमें से एक गुट ने उरी में हमला किया। घुसपैठिए आतंकियों का एक गुट बड़े हमले के इरादे से पुंछ की तरफ गया था, जबकि दूसरा गुट श्रीनगर की तरफ निकला। उरी हमले में चार आतंकियों के मारे जाने के बाद चार-चार के समूह में जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तान से आए 12 आतंकी घूम रहे हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top