Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जन्माष्टमी पर मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को दिया तोहफा

 Tahlka News |  2016-08-25 11:09:43.0

cm media

 #पत्रकारों का अपना घर होने का सपना होगा पूरा
#पत्रकारों के लिए नयी आवास योजना लाने के लिए समिति ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

लखनऊ, 25 अगस्त, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा राज्य मुख्यालय के मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए आज नयी आवासीय योजना की घोषणा करने पर उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति ने आभार ब्यक्त किया है. समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी के अनुसार लखनऊ में पत्रकारों के लिए दो दशकों के बाद नयी आवासीय योजना की शुरुआत हो रही है जिसके लिए मुख्यमंत्री साधुवाद के पात्र हैं.


राजधानी में कार्यरत संवाददाताओं के लिए आवासीय योजना लाने की मांग समिति बीते ढाई सालों से उठा रही थी. इस संदर्भ में आधा दर्जन बार मुख्यमंत्री से लिखित व मौखिक अनुरोध किया गया था. अंततः पत्रकारों का अपना आवास होने का यह सपना आज जन्माष्टमी के दिन मुख्यमंत्री ने पूरा कर दिया.

cm hemantमुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज अपने आवास पर पत्रकारों के साथ आयोजित शिष्टाचार भेंट के दौरान पत्रकारों को आवासीय योजना की घोषणा की जिसका सभी पत्रकारों द्वारा स्वागत किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि विगत लम्बे समय से संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी एवं उनके सहयोगियों द्वारा आवासीय योजना की मांग की जा रही थी आज उस मांग को पूरा करते हुए इसको पंद्रह दिन में पूरा किये जाने का भरोसा भी दिलाया.

हेमंत तिवारी ने बताया कि पत्रकारों की इस सबसे आवश्यक मांग पर ध्यान देते हुए श्री यादव ने उनके लिए राजधानी के अवध विहार आवासीय कालोनी में फ्लैट बनाने के लिए कहा है. अवध विहार कालोनी में उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए बहुमंजिला आवासीय टावर बनाने जा रही है. पत्रकारों के लिए बनाए जा रहे इन टावरों का निर्माण जल्दी ही शुरु किया जाएगा. गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने 90 के दशक में पत्रकारों के लिए विराज खंड आवासीय योजना की शुरुआत की थी.

समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने बताया कि बीते २० सालों से राजधानी में कार्यरत पत्रकारों की संख्या में खासा इजाफा हो गया है. सरकारी आवासों की संख्या सीमित होने के चलते बड़ी तादाद में पत्रकारों के सामने रहने का संकट रहता है. खासतौर पर राजधानी में कार्यरत नयी पीढ़ी के पत्रकारों को अब तक सरकार की किसी भी आवासीय योजना का लाभ नही मिला है. उन्होंने बताया कि पत्रकारों की इस अति आवश्यक मांग पर ध्यान देते हुए मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने उनके लिए आवासीय योजना शुरु करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे.श्री तिवारी ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि पत्रकारों को ज्यादा से ज्यादा आवासीय योजना का लाभ मिल सके इसके लिए उन्हें वित्तीय संस्थानों से कर्ज दिलाने की पहल सरकारी स्तर पर की जाए.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top