Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

'विकास से विजय की ओर' रथ यात्रा लेकर निकलेंगे सीएम अखिलेश

 Girish Tiwari |  2016-09-15 03:08:15.0

cm_rath


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
सीएम अखिलेश यादव 3 अक्तूबर से विकास रथ पर सवार होंगे। शिवपाल सिंह यादव को सपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के अगले ही दिन बुधवार को मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके ‘समाजवादी विकास रथयात्रा :  विकास से विजय की ओर’ शुरू करने की जानकारी दी। यात्रा के लिए मर्सडीज बस को रथ का रूप देकर तैयार कराया गया है।



बता दें कि सपा मुखिया ने अखिलेश को हटाकर शिवपाल को सपा का प्रदेश अध्यक्ष नामित किया और इसकी प्रतिक्रिया में अखिलेश ने शिवपाल से पीडब्ल्यूडी, सिंचाई, सहकारिता और राजस्व जैसे महत्वपूर्ण महकमे छीन लिए हैं।

अखिलेश की समाजवादी विकास रथयात्रा निकाले जाने का फैसला 25 जून को सपा के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की लखनऊ में हुई बैठक में लिया गया था।

इसमें सीएम के लिए जरूरी फाइलें निपटाने और आराम करने की भी सुविधा है। सीएम इस बुलेटप्रूफ रथ में हाइड्रोलिक लिफ्ट पर चढ़कर सभाओं को संबोधित कर करेंगे। रथयात्रा कई चरणों में होगी। इसका विस्तृत कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है।

हर जिला और विधानसभा क्षेत्र में जाएंगे
अखिलेश की कोशिश चुनाव तक प्रदेश के प्रत्येक जिला और विधानसभा क्षेत्र में जाने की होगी। नवरात्र में शुरू होने वाली रथयात्रा में सीएम का मुख्य फोकस विकास पर रहेगा। वे अपनी सरकार की विकास योजनाओं को गिनाएंगे और जनता से पांच साल का मौका और मांगेंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top