Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में सबसे ज्यादा जवान शहीद हुए: सीएम अखिलेश

 Girish Tiwari |  2016-12-20 07:10:50.0

akhi

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ.
विधानसभा चुनाव और अचार संहिता को ध्यान में रखते हुए सीएम अखिलेश यादव ताबड़तोड़ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे हैं। मंगलवार को सीएम अखिलेश ने मंडी परिषद में 3 हजार करोड़ और राम मनोहर लोहिया अस्पताल परिसर में एक हजार करोड़ की परियोजना उद्घाटन किया। साथ ही शहीद पथ पर 300 करोड़ की लागत से बने इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, चकगंजरिया में 938 करोड़ की लागत से बने कैंसर इंस्टीटयूट, और मल्टीप्लेक्स कम शोपिंग माल व अन्य सुविधाओं वाले शान ए अवध का भी उद्घाटन किया।


इस दौरान सीएम अखिलेश यादव ने सर्जिकल स्ट्राइक पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में सबसे ज्यादा जवान शहीद हुए हैं। सीएम अखिलेश ने कहा कि विरोधी हर 15 दिन में सर्जिकल स्ट्राइक कर रहे। लव जिहाद से शुरुआत की थी और नोटबंदी तक आ गये। नोटबंदी से गरीब,किसान परेशान है। हम आगे बढ़ रहे थे, हमे पीछे धकेला गया।

उन्‍होंने कहा कि सपा सरकार ने किसानों को लाभ पहुंचाने का किया है। हम एक्‍सप्रेस-वे के किनारे मंडी बना रहे हैं। किसानों के लिए सिंचाई का पानी मुफ्त किया गया। किसानों को ज्‍यादा बिजली दे रहे हैं। मंडी किसान बजार समाजवादी सरकार ने बनाए हैं। आने वाले समय में लोगों को सहायता मिले ऐसा काम होगा। सीएम ने कहा कि सपा सरकार ने शहरों को 24 घंटे और गांव को 18 घंटे बिजली दी है। गरीबों के लिए लोहिया आवास दिया है। समाजवादियों ने हर वर्ग के लिए काम किया है।

सीएम अखिलेश ने कहा कि किसानों के लिए किसान बीमा योजना भी चला रहे हैं। अभी और सुविधाएं किसानों को देना है। सपा सरकार ने मंडी, किसान बाजार बनायें है। सीएम ने कहा कि आगरा एक्सप्रेस-वे का विस्तार करेंगे। इसको गाजीपुर और बलिया तक जोड़ेंगे। उन्‍होंने कहा कि दूध का उत्पादन सपा सरकार ने बढ़ाया है। अमूल को और अच्छा बनाने का काम किया है।

सीएम ने कहा कि :-

- कैंसर के इलाज के लिए मुंबई जाना पड़ता था
- कैंसर इंस्टीट्यूट से अन्य प्रदेश के लोगो को लाभ होगा
- स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार काम कर रही
- मेडिकल संस्थानों की जरुरतों पर काम किया

बता दें कि इसके बाद सीएम अखिलेश पीजीआई में पांच मंजिल वाले न्यू ओपीडी ब्लॉक, लाइब्रेरी, व्याख्यान थियेटर, 5 न्यूरो ओटी व आठ बेड के आइसीयू का भी लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा कैसरबाग में नए बस अड्डे भवन व चौक की पुरानी हेरिटेज कोतवाली का भी लोकार्पण भी करेंगे।



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top