Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जनता दर्शन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सुनीं लोगों की समस्याएं

 Sabahat Vijeta |  2016-06-15 18:20:35.0

cm-janta darshan




  • मुख्यमंत्री ने जनता दर्शन में गोरखपुर के जमीन विवाद से जुड़े मामले में लापरवाही और शिथिलता बरतने पर एसएसपी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किए जाने के निर्देश दिए

  • गोरखपुर के तीन सब इंस्पेक्टरों को भी तत्काल प्रभाव से निलम्बित किए जाने के निर्देश

  • अधिकारियों को दिए प्रभावी कार्रवाई के निर्देश


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज अपने सरकारी आवास पर जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुनीं और उनके त्वरित निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए। मुख्यमंत्री ने जनता दर्शन में गोरखपुर के जमीन विवाद से जुड़े मामले के संज्ञान में आने पर वहां के एसएसपी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किए जाने के निर्देश दिए हैं।


जनता दर्शन के दौरान मुख्यमंत्री को जब पता लगा कि गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जमीन विवाद के निपटारे के सम्बन्ध में रुचि नहीं ली और लापरवाही व शिथिलता बरती, तो उन्होंने एसएसपी को निलम्बित किए जाने के लिए निर्देशित किया। इसी क्रम में कार्यों में लापरवाही और शिथिलता बरतने के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के तीन सब इंस्पेक्टरों को भी तत्काल प्रभाव से निलम्बित किए जाने के निर्देश दिए हैं।


प्रदेश के दूर-दराज क्षेत्रों से आए लोगों ने जनता दर्शन कार्यक्रम में अपनी विभिन्न समस्याओं से सम्बन्धित आवेदन पत्र मुख्यमंत्री को स्वयं दिए। आज के कार्यक्रम में प्राप्त प्रार्थना पत्रों में लोगों ने आर्थिक सहायता, कृषि पट्टे, विद्युत आपूर्ति, स्थानांतरण, सड़क निर्माण, आवास आवंटन, पेय जल, अवैध कब्जे, पेंशन, राजस्व, भू-अभिलेखों में अनियमितता, नौकरी तथा निजी इलाज आदि से सम्बन्धित समस्याओं का उल्लेख किया।


मुख्यमंत्री ने लोगों की समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए सभी प्रार्थना पत्रों पर प्रभावी कार्रवाई के निर्देश उच्चाधिकारियों को दिए। जनता दर्शन कार्यक्रम में विभिन्न वर्गों के लोगों ने अपनी समस्याएं मुख्यमंत्री को बताईं, जिन पर उन्होंने त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अलावा विभिन्न संगठनों व संस्थाओं के पदाधिकारियों ने सार्वजनिक व सामूहिक हित से जुड़ी समस्याओं के सम्बन्ध में आवेदन पत्र दिए तथा जरूरी कदम उठाने का अनुरोध मुख्यमंत्री से किया। इस अवसर पर शासन व प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top