Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस का पता नहीं, राहुल से हमारे संबंध अच्छे हैं: अखिलेश यादव

 Girish Tiwari |  2016-10-10 09:46:32.0

अखिलेश यादव

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
सीएम अखिलेश यादव ने सोमवार को लोक भवन में समाजवादी स्मार्टफोन योजना के पोर्टल का शुभारम्भ किया। अब उपभोक्ता स्मार्ट फोन के रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इससे छात्रों को बहुत लाभ मिला है। इसके माध्यम से जनता और सरकार के बीच टू-वे कम्युनिकेशन संभव हो सकेगा।

सीएम अखिलेश ने कहा कि देश को समाजवादी लोगों ने आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि झूठी अफवाह फैलाई गई कि समाजवादी लैपटाप बेचे जा रहे हैं।सीएम ने कहा कि सपा की योजनाओं से विपक्षी दल घबरा गए हैं। बीएसपी की रैली में हर बार मचती है भगदड़ और लोगों की जान जाती है। उन्‍हाेंने कहा कि गृहमंत्री के क्षेत्र में मेट्रो चलने वाली है, जल्द ही पीएम के क्षेत्र में भी मेट्रो चलाएंगे। सीएम अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस का पता नहीं, लेकिन राहुल से हमारे संबंध अच्छे हैं।


यह है नियम
रजिस्ट्रेशन के लिए आपको
http://www.samajwadisp.in
पर लाॅग इन करना पडेगा। रजिस्ट्रेशन के लिए एक जनवरी 2017  को 18 साल या इस से अधिक की उम्र होनी चाहिए। आवेदक का यूपी का निवासी होना अनिवार्य है। उसकी सालाना आमदनी छह लाख से अधिक नहीं होनी चाहिए। साथ ही वो दसवी क्लास पास होना चाहिए। कोई भी सरकारी कर्मचारी फ्री स्मार्टफोन का हकदार नहीं हो सकता है। यह योजना पहले आओ पहले पाओ सिद्धांत पर आधारित रखी गयी है। ऑनलाइन आवेदन करते समय हाईस्कूल प्रमाण-पत्र की स्कैन कॉपी अपलोड करना अनिवार्य होगा। ख़ास बात है कि इस योजना के सम्बन्ध में किसी सरकारी दफ्तर में जाने की आवश्यकता नहीं होगी।अत्याधुनिक तकनीक से लैस यह एक ऐसा स्मार्ट फोन होगा, जिसमें स्मार्ट फोन के सभी फीचर्स होने के साथ-साथ विस्तृत एकल एप भी उपलब्ध होगा। इसमें राज्य सरकार की योजनाओं के आॅडियो, वीडियो और टेक्स्टचुअल सूचनाएं शामिल होंगी।

बतातेे चले कि पिछले विधान सभा चुनाव के दौरान भी समाजवादी पार्टी ने फ्री लैपटॉप और टैबलेट देने का वादा किया था। सीएम बनने के बाद अखिलेश यादव ने बारहवीं पास 15  लाख बच्चों को लैपटॉप बांटे थें। हालांकि, दसवी पास बच्चों को टैबलेट देने का उनका वादा आखिरकार वादा ही रह गया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top