Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली सरकार की वोट स्ट्राईक होगी: अखिलेश

 Girish Tiwari |  2016-11-28 10:21:30.0



तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
जौनपुर:



मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता के सर्वांगीण एवं संतुलित विकास हेतु लगातार काम कर रही है। राज्य सरकार अपने सीमित संसाधनों से जनहित से जुड़ी तमाम योजनाओं का क्रियान्वयन सुनिश्चित कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों, नौजवानों, वंचित व गरीब लोगों के सामाजिक, आर्थिक विकास के लिए समाजवादी सरकार लगातार प्रयासरत है।


मुख्यमंत्री आज जनपद जौनपुर में नियोजन एवं ऊर्जा राज्य मंत्री शैलेन्द्र यादव ‘ललई’ के परिवार में आयोजित एक मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के बाद प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नोट बन्दी से गरीब, किसान, मजदूर सभी को परेशानी हुई है तथा उनके दिनचर्या में भी बाधा हुई है।


श्री यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार देश की सीमाओं पर शहीद होने वाले जवानों को सम्मान देने का काम कर रही है। राज्य सरकार द्वारा शहीद के आश्रितों को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।


मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए बताया कि समाजवादी सरकार सभी वर्गों का संतुलित विकास कर रही है। राज्य सरकार द्वारा नौजवान छात्रों को लैपटाॅप, कन्या विद्या धन, लोहिया आवास सहित विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी स्मार्ट फोन योजना के लिए अब तक एक करोड़ लोगों द्वारा पंजीकरण कराया जा चुका है। आगरा-लखनऊ-एक्सप्रेस-वे की चर्चा करते हुए कहा कि देश का सबसे लम्बा एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार हो चुका है। इससे जहां एक ओर आवागमन सुगम होगा, वहीं दूसरी ओर किसानों के कृषि उत्पादों को तेजी से बड़े शहरों में पहुंचाने में मदद मिलेगी। इससे उनकी आमदनी बढ़ेगी। यह मार्ग विकास एवं खुशहाली का मार्ग साबित होगा।


श्री यादव ने कहा कि ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों की प्रदेश सरकार ने अपने संसाधनों से भरपूर मदद की है। किसानों को मुफ्त सिंचाई की सुविधा दी जा रही है। साथ ही, बिजली, खाद, बीज भी उपलब्ध कराया जा रहा है। गांव में 18 घण्टे एवं शहर में 24 घण्टे बिजली उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में बिजली के नए ट्रांसफार्मर लगाकर एवं अतिरिक्त बिजली खरीदकर गांव में भी 24 घण्टे बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराई जाएगी।

इस अवसर पर राज्य सरकार के मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, राम गोबिन्द चैधरी तथा अरविन्द कुमार सिंह गोप सहित अन्य जनप्रतिनिधि, शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top