Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी में EPOS योजना का शुभारंभ

 Girish Tiwari |  2016-12-08 07:39:51.0

Ratan Tata


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
यूपी केे सीएम अखिलेश यादव ने गुरुवार को लोक भवन मेंं EPOS योजना का शुभारंभ किया। इस दौरान उद्योगपति रतन टाटा, सांसद डिम्पल यादव, मुख्य सचिव राहुल भटनागर भी मौजूद रहे। सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि रतन टाटा का बहुत-बहुत आभार है। रतन टाटा तरक्की के रास्ते पर चल रहे हैं। रतन टाटा का नाम सदियों पुराना है। फिलहाल टाटा ट्रस्‍ट के सहयोग से 675 दुकानों का संचालन किया जा रहा है। सीएम अखिलेश ने कहा कि राशन दुकानों में गड़बड़ी खत्‍म करने को लेकर यह बड़ा कदम है।


सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली को पारदर्शी बनाने के लिए इलेक्ट्राॅनिक प्वाइंट आॅफ सप्लाई मशीन योजना शुरू किया है। समाजवादी सरकार का प्रयास गरीबों तक लाभ पहुंचाने का है। राशन वितरण प्रणाली अच्छी कर रहे है। टेक्नोलॉजी से जुड़कर गरीबों को लाभ दे रहे। समाजवादी पेंशन में भी टेक्नोलॉजी का प्रयोग होगा।


सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य बेहतर होगा, तभी देश आगे बढ़ेगा। सीएम ने कहा कि आने वाली पीढ़ी स्वस्थ हो, यह हमारी कोशिश है। सीएम अखिलेश ने कहा कि माताओं, बहनों के स्वास्थ्य का खयाल रखना जरुरी, 24 घंटे बिजली शहरों, 18 घंटे गांवों में दे रहे हैं। गाँव-गाँव एंबुलेंस सुविधा पहुंच रही है, डायल 100 से पुलिस व्यवस्था को दुरुस्त किया, जनता को लाभ देना बड़ी चुनौती है।



  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top