Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुख्यमंत्री के निर्देश पर उन्नाव के रघुबरखेड़ा गांव में हैण्डपम्प लगाने का काम शुरू 

 Sabahat Vijeta |  2016-11-04 15:48:37.0

508871-akhilesh




  • लोहिया आवास की पात्रता के बारे में घर-घर जाकर ग्रामवासियों का सत्यापन किया जा रहा है

  • मुख्यमंत्री से ग्रामवासियों ने हैण्डपम्प व लोहिया आवास की मांग की थी


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देशों के अनुपालन में जनपद उन्नाव के विकास खण्ड-मियांगंज के रघुबर खेड़ा गांव के 2 निवासियों के दरवाजों पर हैण्डपम्प लगाने का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। साथ ही, इन दो ग्रामीणों सहित अन्य ग्रामवासियों को लोहिया आवास देने की पात्रता के बारे में खण्ड विकास अधिकारी मियांगंज द्वारा स्वयं घर-घर जाकर सत्यापन किया जा रहा है।


ज्ञातव्य है कि गुरुवार को रथ यात्रा कार्यक्रम के दौरान जनपद उन्नाव से वापस लखनऊ लौटते समय विकास खण्ड मियांगंज के रघुबरखेड़ा गांव में रुककर मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं थी। इस दौरान कुछ ग्रामीणों ने पेयजल के लिए हैण्डपम्प लगवाने व लोहिया आवास देने की मांग की थी, जिसके सम्बन्ध में श्री यादव ने प्रभावी कार्यवाही का भरोसा दिलाया था।


मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिलाधिकारी उन्नाव ने परियोजना निदेशक डीआरडीए, अधिशासी  अभियन्ता जल निगम व खण्ड विकास अधिकारी मियांगंज को सलेमपुर ग्रामसभा के मजरा रघुबरखेड़ा में भेजकर वस्तुस्थिति की जानकारी हासिल की। इसके उपरान्त मुख्यमंत्री से हैण्डपम्प व लोहिया आवास की मांग करने वाले मजरे के निवासी जगन्नाथ पुत्र गुरदीन व लाल पुत्र गनी के दरवाजों पर हैण्डपम्प लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top