Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सीएम अखिलेश ने रद्द कीं अफसरों की छुट्टियाँ

 Sabahat Vijeta |  2016-09-30 15:47:12.0

cm-akhilesh-meating
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज दशहरा, दीवाली और मुहर्रम के मद्देनज़र प्रदेश में सुरक्षा इंतजाम के मद्देनज़र उच्चस्तरीय बैठक में प्रशासनिक एवं पुलिस कर्मियों का अवकाश निरस्त करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को मिर्देशित किया है कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में खास चौकसी बरती जाए और अफवाहें फैलाने वालों से सख्ती से निबटा जाये. मुख्यमंत्री ने ख़ुफ़िया तंत्र को अधिक चौकसी बरतने का निर्देश दिया है.


इस बैठक में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि महत्वपूर्ण त्योहार आ रहे हैं. यह समय काफी संवेदनशील है. पूरे देश में सतर्कता बरती जा रही है. उन्होंने पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है. कानून-व्यवस्था के लिए जिम्मेदार पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को मुख्यालय न छोड़ने का निर्देश देते हुए उन्होंने प्रशासनिक व पुलिस कार्मिकों के अवकाश मोहर्रम तक रद्द कर दिए हैं.


अखिलेश यादव ने कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों एवं मेलों आदि पर विशेष निगाह रखते हुए सुरक्षा के पर्याप्त प्रबन्ध किए जाएं. शीर्ष अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक के बाद अखिलेश ने खुफिया तंत्र को अधिक सक्रिय करने के निर्देश दिए और कहा कि आपसी समन्वय बनाते हुए पूरे प्रदेश में सतर्कता बरती जाए.


महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा पर पैनी निगाह रखने के साथ ही अफवाह फैलाने वालों पर भी ध्यान दिया जाए और समय रहते ऐसे तत्वों के खिलाफ विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाए. उन्होंने आगाह किया है कि यदि कोई अप्रिय घटना घटती है तो ऐसी स्थिति में सम्बन्धित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव राहुल भटनागर, प्रमुख सचिव (गृह) देवाशीष पांडा, पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद, प्रमुख सचिव (मुख्यमंत्री) अनीता सिंह, सचिव (मुख्यमंत्री) पार्थ सारथी सेन शर्मा सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top