Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आखिर क्यों IIFA में गूंजेगा CM अखिलेश का नाम

 Anurag Tiwari |  2016-06-25 05:25:19.0

Cm IIFलखनऊ. फ्रांस के मशहूर कान्स समारोह के बाद अब यूपी के सीएम अखिलेश यादव का नाम गूंजेगा। सीएम अखिलेश का 'मेक योर फिल्म इन यूपी' का संदेश स्पेन में हो रहे आईफा फिल्म समारोह में दुनिया तक पहुंचेगा। यूपी फिल्म डेवलपमेंट काउंसिल के मेम्बर विशाल कपूर सीएम की नई फिल्म पालिसी को फिल्मकारों के सामने रखने के लिए आईफा में शामिल होने गए हैं। जाने से पूर्व यहां उन्होंने बताया कि इस बड़े मंच के जरिए उत्तर प्रदेश की नीति को दुनियाभर के लोगों के सामने रखकर लाकर सूबे में तरक्की की नई गाथा लिखी जाएगी।


कपूर ने बताया कि दुनियाभर में मुख्यमंत्री का संदेश तेजी से फैल रहा है और लोग इसे हाथों हाथ ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटन उत्तर प्रदेश की आर्थिक स्थिति में बड़ा बदलाव ला सकता है, क्योंकि यहां पर इस क्षेत्र में तमाम संभावनाएं मौजूद हैं।

कपूर ने कहा कि सूबे के इन दर्शनीय पर्यटन स्थलों को जब फिल्मी परदे पर दिखाया जाता है तो लोग उस ओर आकर्षित होते हैं। यही यूपी की नई फिल्म नीति का मूल मंत्र है।

उन्होंने कहा कि अखिलेश के नेतृत्व में सरकार विकास के कार्यो के साथ ही फिल्म क्षेत्र के प्रोत्साहन पर भी लगातार काम कर रही है। हाल ही में केंद्र सरकार ने भी इस नीति को न केवल सराहा है, बल्कि राज्य को इसके लिए राष्ट्रपति पुरस्कार भी मिला है।

कपूर ने कहा कि फिल्म निर्माण बढ़ने के साथ ही रोजगार के नए अवसर भी पैदा होते हैं। आईफा एक ऐसा मंच है जहां पर सिनेमा, संस्कृति और पर्यटन को लेकर बड़ी चर्चा होती है। इस समारोह में बॉलीवुड की लगभग सभी हस्तियां शिरकत करती हैं, जिनमें से काफी सारे लोग यूपी से संबंध रखते हैं।

कपूर ने कहा कि ऐसे मंच पर उत्तर प्रदेश की फिल्म नीति के प्रचार से दुनियाभर में यूपी में आकर फिल्म निर्माण करने तथा सूबे में निवेश करने के लिए एक बड़ा संदेश जाएगा। इससे भविष्य में सूबे की आर्थिक स्थिति में बड़ा परिवर्तन आ सकेगा।

उन्होंने कहा कि समारोह में यूपी के मुख्यमंत्री के निर्देश में तैयार की गई फिल्म नीति की बारीकियों से आगंतुकों को अवगत कराया जाएगा।

(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top