Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

धन कोई काला नहीं होता, लेनदेन काला होता है: सीएम अखिलेश

 Girish Tiwari |  2016-11-30 12:52:23.0

Akhilesh Yadav


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
यूपी के सीएम अखिलेेश यादव ने बुधवार को कालेधन को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि धन कोई काला नहीं होता, लेनदेन काला होता है। उन्‍होंने कहा कि हम विकास को रफ्तार दे रहे हैं, लेकिन दूसरे विकास की रफ्तार को रोकने के लिए हमे उलझाने की कोशिश कर रहे हैं। सीएम अखिलेश यादव ने आज लोक भवन में नोयडा में बनने वाले पतंजलि फ़ूड पार्क का शिलान्यास किया। इस दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि सीएम अखिलेश यादव अच्छे संस्कार वाले हैं। वहीं सीएम अखिलेश ने कहा कि बाबा रामदेव ने भारतवासियों को जगाने का काम किया है। योग से युवा अनुशासन में रहेंगे और जीवन अच्छा होगा।


अखिलेश यादव ने कहा कि बाबा रामदेव ने हमेशा समाज के भले के लिये काम किया। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव ने योग जैसे गंभीर मुद्दे पर समाज को जागरूक किया। उन्होंने समाज को जगाने का काम किया। आयुर्वैदिक और यूनानी की तरफ लोगों को मोड़ा।


सीएम अखिलेश ने कहा कि बाबा रामदेव ने लोगों को योग से जोड़कर उन्हें अनुशासन की तरफ मोड़ा है। हेल्थ इस वेल्थ कहावत को बाबा रामदेव ने ही चरितार्थ किया है। अखिलेश ने सवाल उठाया कि अगर आप डायबेटिक हैं और बंगाल से आया रसगुल्ला सामने रखा है तो आप क्या करोगे। इस सवाल का बेहतर जवाब बाबा रामदेव ने ही लोगों के दिमाग में भरा है. लोगों को सेहत की तरफ मोड़ा है।


उन्होंने कहा कि आशीर्वाद आटा किसने बनाया किसी को नहीं पता है लेकिन बाबा रामदेव ने कम से कम अपनी बनाई चीज़ों के सन्दर्भ में बाज़ार का भरोसा तो जोड़ा ही है। उन्होंने कहा कि बाबा ने लोगों को जगाने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम समाजवादी लोग साइकिल ट्रैक के ज़रिये लोगों को स्वास्थ्य से जोड़ रहे हैं तो बाबा रामदेव भी वही काम कर रहे हैं।


शिलान्यास के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि यह साम्राज्यवाद के खिलाफ जंग की शुरुआत है। फायदा कमाने के लिए नहीं देश के लोगों को स्वदेशी चीज़ें उपलब्ध कराने की कोशिश है। बाबा रामदेव ने कहा कि नोयडा में 160 करोड़ की लागत से फ़ूड पार्क बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह एक फकीर की सम्पत्ति है। फकीर की संपत्ति समाज की संपत्ति होती है। राहुल भटनागर की प्रशंसा करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि यह पहला मुख्य सचिव है जो बोलता बहुत कम है और करता बहुत ज्यादा है।


बाबा रामदेव ने कहा कि इस फ़ूड पार्क से 10 हज़ार लोगों को रोज़गार मिलेगा। उन्होंने कहा कि नोयडा में बन रहे पतंजलि के इस फ़ूड पार्क से लोगों को आटा, बिस्कुट आदि सब असली मिलेगा। विदेशी बोर्नविटा की जगह हम समाज को असली खाद्य पदार्थ उपलब्ध करायेंगे। बाबा रामदेव ने कहा कि नोयडा में बन रहा यह फ़ूड पार्क उत्तर भारत का सबसे बड़ा और दुनिया का काफी बड़ा फ़ूड पार्क होगा।


बाबा रामदेव ने कहा कि बहुत जल्दी पतंजलि डेरी के क्षेत्र में बहुत बड़ा क़दम उठाने जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश को शुद्ध दूध उपलब्ध करायेंगे। उन्होंने संकेत दिया कि पराग का पतंजलि में विलय हो जायेगा। बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजली अगले पांच साल के भीतर एक लाख करोड़ रूपये का प्रोजेक्ट खाद्य के क्षेत्र में पेश करेगा और विदेशी कंपनियों के वर्चस्व को तोड़ देगा।




Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top