Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

संसद में मुलायम ने कहा- 'हमने बड़े-बड़े स्पीकर देखें हैं'

 Abhishek Tripathi |  2016-08-09 02:21:37.0

mulayam_singh_yadavतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. लोकसभा में सोमवार को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और स्पीकर सुमित्रा महाजन के बीच तीखी नोंक-झोंक हुई। इस दौरान मुलायम ने महाजन से यहां तक कह दिया कि 'हमने भी बड़े-बड़े स्पीकर देखें हैं।'


दरअसल, लोकसभा में सोमवार को शून्यकाल के दौरान मुलायम सिंह यादव ने सदन की कार्रवाई चलाने को लेकर सवाल उठा दिया। उन्होंने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या शोर-शराबे के बीच ऐसे सदन की कार्यवाही चलेगी।


बता दें कि शून्यकाल के दौरान कई मसलों को लेकर सदस्य हंगामा कर रहे थे। कांग्रेस कोकराझार आतंकी हमले और देशभर में दलितों के मुद्दे पर हंगामा कर रही थी। वाईएसआर कांग्रेस के सांसद आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर एक सप्ताह से आसन के पास हंगामा कर रहे थे। इसी बीच मुलायम सिंह खड़े हो गए और कहा कि जो लोग मुद्दा उठा रहे हैं उनकी बात सुननी चाहिए।


ऐसे में सपा सुप्रीमो ने कहा कि अगर इनकी मांग जायज है तो मान लेनी चाहिए। वरना इन्हें संतुष्ट करना चाहिए, लेकिन इस तरह हंगामा नारेबाजी के बीच कैसे सदन चलाए जा सकता है। इस पर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि सदन की व्यवस्था है। कामकाज उसी के मुताबिक चलता है। किसी भी सदस्य को कभी भी बोलने की इजाजत नहीं दी जा सकती।


हालांकि मुलायम सिंह स्पीकर के जवाब से संतुष्ट नहीं थे। उन्होंने कहा, 'लोकतंत्र बातचीत से चलता है। हमने बड़े-बड़े स्पीकर देखे हैं।' इस बात पर स्पीकर और मुलायम सिंह के बीच नोक झोंक हो गई। स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा, 'मैंने किसी को बोलने की अनुमति नहीं देने की बात कभी नहीं कही, लेकिन मैं नियमों के अनुसार ही चल रही हूं।' स्पीकर ने यह भी कहा कि जब भी जरूरत होती है, वह सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से विचार-विमर्श करती रहती हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top