Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आज़म खां सीजेएम कोर्ट में तलब

 Sabahat Vijeta |  2016-12-20 16:22:52.0

azam_khan
लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार में वरिष्ठ मंत्री आज़म खां द्वारा 29 नवम्बर 2015 को रामपुर में आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर के लिए अभद्र शब्दों का प्रयोग करने के सम्बन्ध में सीजेएम लखनऊ के समक्ष दायर शिकायत में सीजेएम लखनऊ संध्या श्रीवास्तव ने आजम खान को समन जारी करते हुए 24 जनवरी 2017 को तलब किया है.


कोर्ट ने अमिताभ और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर आजम खान की टिप्पणी को मानहानिपूर्ण, अपमानजनक और अफवाह फैलाने वाला करार देने वाले आरोपों को प्रथम दृष्टया सही पाया है. -कोर्ट ने कहा कि आजम खां के मामले में विचार के लिए उनके खिलाफ पत्रावली पर पर्याप्त सबूत मौजूद हैं. कोर्ट ने अमिताभ को भी यह आदेश दिया है कि वह 15 दिन में गवाहों की सूची दाखिल करें.


अमिताभ के परिवाद में आरोप लगाया गया था कि 30 नवंबर, 2015 को रामपुर में एक पत्रकार वार्ता के दौरान आजम खान ने उनके लिए अत्यन्त अमर्यादित व अनुचित शब्दों का इस्तेमाल किया. आजम खां ने कहा कि अमिताभ ठाकुर प्रशासनिक अधिकारी के नाम पर कलंक हैं. यह भी कहा गया कि आजम खान ने आरएसएस के लिए भी बेहद अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया था.


करीब साल भर की अदालती कार्यवाही में अमिताभ और उनकी पत्नी डॉ. नूतन ठाकुर सहित चार गवाहों को सुनने के बाद सीजेएम ने प्रथम दृष्टया अमिताभ ठाकुर के आरोपों को वाजिब माना. बतौर मुल्जिम आजम खां के विरुद्ध आईपीसी की धारा 500, 504 व 505 के तहत समन जारी करने का आदेश दिया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top