Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गाजीपुर में विकास कार्याें की समीक्षा कर रहे हैं मुख्य सचिव

 Sabahat Vijeta |  2016-07-28 14:00:09.0

up govt


मुख्यमंत्री ने विकास कार्याें एवं जनकल्याणकारी योजनाओं की स्थिति को परखने के लिए अधिकारियों को जनपदों में आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश दिए


मुख्य सचिव सहित शासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी जनपद गाजीपुर में औचक निरीक्षण कर रहे हैं


लखनऊ. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अधिकारियों को विकास कार्याें एवं जनकल्याणकारी योजनाओं की स्थिति को परखने के लिए जनपदों में आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में मुख्य सचिव दीपक सिंघल सहित शासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी आज जनपद गाजीपुर में विकास कार्याें का आकस्मिक निरीक्षण कर रहे हैं।


यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को विकास कार्याें तथा जनकल्याणकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत परखने तथा इस सम्बन्ध में जनता से सीधे फीडबैक प्राप्त करने के लिए औचक रूप से स्थलीय निरीक्षण के निर्देश दिए हैं।


मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से यह भी अपेक्षा की है कि वे सरकारी सेवाओं के संचालन का जायजा ले। सरकारी अस्पतालों में डाॅक्टरों सहित अन्य स्टाफ की उपस्थिति, बिजली की आपूर्ति सहित विभिन्न कार्याें की गहन समीक्षा करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि अधिकारीगण इस बात की भी सीधी जानकारी हासिल करें कि राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का कितना लाभ जरूरतमन्दों को मिल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जनपद भ्रमण के दौरान शांति-व्यवस्था एवं अपराध नियंत्रण की स्थिति की भी गहन समीक्षा की जाए। उन्होंने कार्य में उदासीनता बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए हैं।


मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुपालन में प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पण्डा, प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय अग्रवाल तथा पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद भी मुख्य सचिव के साथ जनपद गाजीपुर में आकस्मिक निरीक्षण कर रहे हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top