Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बहादुर पुलिसकर्मियों को सम्मानित करेंगे सीएम अखिलेश यादव

 Sabahat Vijeta |  2016-12-09 17:02:41.0

6 Basic education officials transferred


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 10 दिसम्बर को लोकभवन में आठ बहादुर पुलिस अधिकारियों को मुख्यमंत्री के वीरता पदक और 22 अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान करेंगे. वीरता पदक पाने वालों में दो शहीद पुलिसकर्मी भी शामिल हैं.


पुलिस विभाग में अराजपत्रित अधिकारियों और कर्मचारियों को उनके अदम्य साहस व शौर्य प्रदर्शन के उपलक्ष्य में मिलने वाली आउट आफ टर्न प्रमोशन की परम्परा खत्म होने के बाद डीजीपी की संस्तुति पर मुख्यमंत्री का वीरता पदक और प्रशस्ति पत्र प्रदान करने की नई व्यवस्था शुरू की गई है.


पुलिसकर्मियों के साहसिक कार्य के लिए डीजीपी की संस्तुति पर मुख्यमंत्री का प्रशस्ति पत्र और उसके साथ 25 हजार रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया जायेगा. वीरता पदक हासिल करने वाले पुलिस अधिकारियों के वेतन में एक हज़ार रूपये प्रतिमाह की वृद्धि की जायेगी.


उत्तर प्रदेश सरकार हर साल अधिकतम 10 पुलिस कर्मियों को मुख्यमंत्री के पदक और अधिकतम 25 पुलिसकर्मियों को मुख्यमंत्री के प्रशस्ति पत्र से सम्मानित करेगी. हालांकि मुख्यमंत्री समय-समय पर स्वविवेक से पुरस्कार की धनराशि और संख्या में वृद्धि भी कर सकते हैं.


मुख्यमंत्री का वीरता पदक पाने वाले आठ लोगों में मरणोपरांत आरक्षी नरेन्द्र सिंह (बुलंदशहर) और नवीन चौधरी (जीआरपी मुरादाबाद) का नाम शामिल है. इनके अलावा मुख्य आरक्षी उधम सिंह (बुलंदशहर), आरक्षी मलखान सिंह (बुलंदशहर), आरक्षी कुलदीप धामा (गाजियाबाद), उपनिरीक्षक अमित कुमार (आगरा), मुख्य आरक्षी राजेन्द्र प्रसाद द्विवेदी (लखनऊ) और महिला आरक्षी सुनीता तिवारी (लखनऊ) को भी ये पदक मिलेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top