Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चेक बाउंस हुआ तो नहीं बख्शेगी मोदी सरकार

 Girish Tiwari |  2016-12-25 13:46:25.0

 मोदी सरकार

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. मोदी सरकार देश भर में कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए जोर-शोर से प्रयास कर रही है. इसी क्रम में जल्द ही केन्द्र सरकार चेक बाउंस से संबंधित कानून में बदलाव कर सकती है. सरकार इस तरह के मामलों में चेक जारी करने वाले शख्स को सख्त सजा का प्रवाधान कर सकती है.


एक समाचार पत्र के मुताबिक, टेडर एसोसिएशन ने सरकार को सुझाव दिया है कि चेक बाउंस के मामले में एक महीने में सजा मिल जानी चाहिए. हालांकि यह अभी तक साफ नहीं हुआ है कि सरकार इस सुझाव पर विचार कर रही है कि नहीं लेकिन सरकार चेक बाउंस के मामलों में दी जानी वाली सजा को सख्त कर सकती है. इसके लिए बजट सत्र में सरकार विधेयक पेश भी कर सकती है.


दरअसल नोटबंदी के बाद से कैश की कमी बनी हुई है, वहीँ व्यापारी बैंक चेक लेने के लिए तैयार नहीं है, वह इसके लिए ज्यादा आश्वसत होना चाहता है.


बजट से पहले व्यापारियों के एक डेलिगेशन ने वित्त मंत्री से मुलाकात की. इस डेलिगेशन ने वित्तमंत्री से अनुरोध किया कि वह नोटबंदी के बाद उनके बिजनेस को ठीक करने के लिए जरूर कदम उठाए. टेडर ने बताया कि वह ग्राहक से चेक लेने से डरते हैं क्योंकि उन्हें चेक बाउंस का डर लगा रहता है. उन्होंने कहा कि चेक बाउंस को लेकर कठोर कानून होना चाहिए ताकि लोग बेवजह चेक जारी ना करें.


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top