Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आंध्र में भ्रष्ट सरकार चला रहे हैं चंद्रबाबू : वाईएसआर कांग्रेस

 Vikas Tiwari |  2016-05-30 21:00:44.0

042ed43c47e850a275d8bbe6598d2c14
 नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश में विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू पर एक भ्रष्ट सरकार चलाने और सत्तारूढ़ तेलुगु देसम पार्टी (तेदेपा) के पक्ष में विपक्षी विधायकों को तोड़ने को लेकर लोकतंत्र का मजाक बनाने का आरोप लगाया है। वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने यहां एक बयान में कहा, "भ्रष्टाचार के जरिए गलत तरीके से की गई कमाई से उत्साहित तेदेपा सरकार ने ढिठाई के साथ हमारे पार्टी के विधायकों को गलत तरीके से हासिल करना शुरू कर दिया है। तेदेपा सरकार अब तक हमारे 17 विधायकों को शिकार बना चुकी है।"


उन्होंने कहा कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के विधायकों को मंत्री पद का लालच दिया जा रहा है। उन्होंने सवाल किया कि जब ये विधायक वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के विधायक हैं तो उन्हें मंत्री के रूप में शपथ कैसे दिलाई जा सकती है?

वाईएसआर कांग्रेस ने तेदेपा सरकार पर एक पुस्तक प्रकाशित की है जिसका शीर्षक है: चंद्रबाबू : एंपरर ऑफ करप्शन 144,571 करोड़।

इस पुस्तक में क्रमबद्ध ढंग से सरकार की कथित चालबाजी से जुड़े मामलों की सूची पेश की गई है। इसमें एग्रीगोल्ड से संबंधित मामला, पोलावरम परियोजना पर अत्यधिक खर्च, बालू माफिया और राज्य की नई राजधानी अमरावती के नाम पर जारी भ्रष्टाचार की भी चर्चा है।

नई राजधानी के नाम पर कथित रूप से एक लाख करोड़ रुपये के घोटाले की चर्चा करते हुए किताब में कहा गया है, "विश्व स्तर की राजधानी बनाने के बहाने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रियल एस्टेट का व्यवसाय चला रहे हैं। उन्होंने नई राजधानी वास्तव में किस जगह बनेगी, इसका जानकारी अपनी मंडली के सदस्यों को लीक की और उन्हें भूमि एकत्र करने में मदद की।"

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top