Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नासिक में छगन भुजबल के फार्म हाउस पर ईडी का छापा

 Sabahat Vijeta |  2016-08-22 14:28:57.0

Bhujbal-Palace-1


नासिक. छगन भुजबल के फार्म हाउस पर ईडी अधिकारियों ने छापा डाला है. वह भुजबल के फार्म हाउस की बाजार मूल्य का आंकलन कर रहे हैं. भुजबल के फार्म हाउस के अन्दर के इंटीरियर और एंटिक वस्तुओं का अवलोकन भी किया जा रहा है.


फार्म हाउस की कुल लागत और निर्माण खर्च का आंकलन किया जा रहा है. ईडी के साथ मुम्बई एसीबी की टीम भी भुजबल हाउस नाम के इस फार्म हाउस पर पहुंची. इस टीम में आर्किटेक्ट, सरकारी इंजीनियर और चार्टेड एकाउंटेंट भी थे. शुरुआती जांच में भुजबल के फ़ार्म हाउस की कीमत 100 करोड़ के आसपास आंकी गई है. फार्म हाउस के निर्माण, उसका इंटीरियर, स्वीमिंग पूल, फर्नीचर, मार्बल, खिड़की और सोफों इत्यादि पर दिल खोलकर खर्च किया गया है. इस फ़ार्म हाउस में 20 कमरे, 3 बड़े हाल बनाए गए हैं.


इस फार्म हाउस के अलावा छगन भुजबल के येवला स्थित बंगले, नासिक की जमीन, उनका दफ्तर इत्यादि की कीमत 300 करोड़ के आसपास हो सकती है.


chagan-bhujbal2


ईडी के अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि भुजबल के बंगले और फार्म हाउस का नवीनीकरण और सजावट के साथ नए बंगले का निर्माण कब किया गया और इस निर्माण मे हवाला के पैसो का इस्तेमाल हुआ या नहीं. साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में यह संपत्तियां भुजबल और उनके बेटों और भतीजे ने चुनाव हलफनामे मे दिखाई थी या नहीं और दिखाई थी तो उस वक़्त उनका बाजार मूल्य क्या दिखाया गया था.


भुजबल के मामले मे ईडी को सबूत मिले है कि महाराष्ट्र सदन, कलिना यूनिवर्सिटी और अँधेरी आर टी ओ की जमीन पर बिल्डर को जो निर्माण की इज़ाज़त और मंजूरी भुजबल ने अपने मंत्री पद के दौरान दी उसके बदले में उन्हें विदेशी कंपनियों से उनकी भारतीय कंपनियों में करोंड़ों की रकम आई जिसका इस्तेमाल छगन भुजबल के भतीजे समीर और बेटे पंकज के साथ खुद छगन भुजबल ने कंस्ट्रक्शन के काम में और प्रॉपर्टी बनाने में इस्तेमाल किया.


इस समय भुजबल और उनके भतीजे समीर दोनों मुम्बई की आर्थर रोड जेल में हैं जबकि पंकज के खिलाफ भी जांच तेज हो गई है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top