Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सरदार भगत सिंह से सबक लेने की ज़रुरत

 Sabahat Vijeta |  2016-09-28 16:23:05.0

shaheed-bhagat-singh


लखनऊ. शहीदे आजम सरदार भगत सिंह की जयन्ती के मौके पर आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुशासन समिति के चेयरमैन एवं पूर्व गृह मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी की अध्यक्षता में जयंती मनायी गयी। सर्वप्रथम सरदार भगत सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश कांग्रेस के प्रचार एवं प्रकाशन विभाग के चेयरमैन सुबोध श्रीवास्तव ने किया।


इस मौके पर पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी ने शहीदे आजम सरदार भगत सिंह के व्यक्तित्व एवं कृतित्व को याद करते हुए कहा कि भगत सिंह ने स्वार्थ का परित्याग कर अपना सर्वस्व जीवन देश व समाज के लिए न्यौछावर कर दिया। श्री द्विवेदी ने कहा कि आज के दिन सरदार भगत सिंह जैसे अमर शहीदों को उनके जन्म दिवस पर याद करने की परम्परा महज औपचारिकता ही नहीं बल्कि इस परम्परा से आने वाली पीढ़ियां इनके द्वारा किये गये त्याग से परिचित होती है। कांग्रेसजनों को उनके त्याग और बलिदान से प्रेरणा गृहण करने की आवश्यकता है।


प्रदेश कांग्रेस के कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी ने जयंती कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिन बुनियादी सिद्धान्तों को लेकर सरदार भगत सिंह ने बम फेंका, वह असेम्बली में किसी की हत्या नहीं करना चाहते थे। वह बहरी अंग्रेजी हुकूमत तक यह पहुंचाना चाहते थे कि देश स्वतंत्र होना चाहिए और स्वतंत्रता के बाद समाजवादी समाज की संरचना उनका लक्ष्य था। श्री त्रिपाठी ने कांग्रेसजनों से सरदार भगत सिंह के बताये रास्ते पर चलने का आवाहन किया।


जयंती कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस के महासचिव-प्रभारी प्रशासन प्रमेाद सिंह, पूर्व विधायक श्रीमती शशि शर्मा, रमेश मिश्रा, श्रीमती मनु सिंह, अरशी रजा, श्रीमती सुधा सिंह, श्रीमती सुशीला शर्मा, के.के. शुक्ला, मेंहदी हसन, श्रीमती सुनीता रावत, श्रीमती लक्ष्मी वर्मा, सलमान कादिर, पुष्पेन्द्र श्रीवास्तव, शिव भूषण मिश्रा सहित सैंकड़ों कांग्रेसजन शामिल रहे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top