Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बनारस में भी टोल प्लाजा पर शुरू हुई कार्ड स्वाइपिंग

 Anurag Tiwari |  2016-12-03 12:44:59.0

Varanasi, Cashless, Prime Minister Narendra Modi, Notebandi, Currencyban, BHU, Credit Card, Debit Card, Swipin Machine, Toll Tax, Toll Plaza


तहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. नोटबंदी के बाद पीएम मोदी के कैशलेस होने की अपील पर अब हाईवे पर स्तिथ टोल प्लाजा पर भी कैशलेस होने की तैयारी शुरू हो गई है. इसी सिलसिले में वाराणसी में कार्ड स्वाइपिंग मशीन शुरू कर दी गई. वाराणसी की सीमा में स्थित दिल्ली-हावड़ा सिक्सलेन हाइवे पर गंगा नदी पर बने टोल प्लाजा पर अब स्वाइप मशीन के जरिए चालक टोल टैक्स दे सकेंगे. इसकी शुरुआत शनिवार को बीएचयू के वाईस चांसलर प्रो. गिरीश चन्द्र त्रिपाठी ने की. इसके लिए उन्होंने टोल प्लाजा पर क्रेडिट कार्ड के जरिए स्वाइप मशीन से टोल टैक्स पे किया. उन्होंने वहां मौजूद व्हीकल-ओनर्स से स्वाइप मशीन के जरिए टोल-टैक्स देने के लिए प्रेरित भी किया.

टोल प्लाजा पर मौजूद कर्मचारियों के मुताबिक़ स्वाइप मशीन से टोल देने से लोगों का काफी सहूलियतें मिलेंगी. इससे उन्हें टोल प्लाजा पर फुटकर पैसों के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा. हालांकि अभी 15 दिसम्बर तक पुराने नोट लिए जाएंगे. लेकिन साथ ही स्वाइप मशीन से इसकी शुरूआत इसलिए भी कर दी गई है कि अधिक से अधिक लोगों को इसके बारे में पता चल सके . लोगों को जागरूक करने के लिए टोल प्लाजा के पास बड़े-बड़े होर्डिंग भी लगाए जा रहे हैं. इसके जरिए अपील की गई है कि कैशलेस होने के लिए स्वाइप मशीन का यूज़ करें.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top