Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

केन्द्र यूपी में ज्यादा कारखाने और उद्योग लगाकर विकास का रास्ता बनाये : अखिलेश

 Sabahat Vijeta |  2016-07-22 16:28:45.0

pm-cm




  • राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के गोरखपुर आगमन पर उनकी अगवानी की और प्रदेश के विकास के लिए सहयोग मांगा

  • राज्य सरकार ने गोरखपुर और रायबरेली में एम्स की स्थापना के लिए जगह उपलब्ध कराई: मुख्यमंत्री

  • यदि केन्द्र सरकार प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा कारखाने और उद्योग लगवाना सुनिश्चित करेगी, तो उससे लोगों में खुशहाली आएगी और प्रदेश विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ेगा: अखिलेश यादव


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गोरखपुर आगमन पर उनकी अगवानी की और प्रदेश के विकास के लिए सहयोग मांगा।


मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है और इसके लिए केन्द्र सरकार से हर प्रकार का सहयोग करने के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि यदि केन्द्र सरकार कारखानों इत्यादि की स्थापना के लिए जमीन मांगेगी, तो उसकी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि एम्स की स्थापना के लिए जमीन उपलब्ध करा दी गई है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि शीघ्र ही अब यहां एम्स बनकर तैयार हो जाएगा।


श्री यादव ने कहा कि एम्स बन जाने से न केवल उत्तर प्रदेश बल्कि नेपाल और आसपास के जितने सूबे हैं,  वहां की जनता को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में दो एम्स की स्थापना के लिए जगह उपलब्ध कराई है। जहां एक ओर रायबरेली में एम्स की स्थापना के लिए जमीन दी गई है, वहीं दूसरी ओर गोरखपुर में भी एम्स की स्थापना के लिए जमीन उपलब्ध करा दी गई है। उन्होंने कहा कि एम्स की स्थापना से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं तो मिलेंगी ही, साथ ही बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार भी मिलेगा। यदि केन्द्र सरकार प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा कारखाने और उद्योग लगवाना सुनिश्चित करेगी, तो उससे लोगों में खुशहाली आएगी और प्रदेश विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ेगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top