Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इंदौर टेस्ट: भारत ने भोजनकाल तक ली 385 रनों की बढ़त

 Vikas Tiwari |  2016-10-11 07:01:34.0

msid-54791745width-400resizemode-4pujara


इंदौर: भारत ने होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को भोजनकाल तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 127 रन बना लिए हैं और न्यूजीलैंड पर 385 रनों की बढ़त ले ली है। दिन के पहले सत्र में मुरली विजय (19) और गौतम गंभीर (50) के रूप में भारत ने दो विकेट गंवाए।

चेतेश्वर पुजारा 50 रन और कप्तान कोहली दो रन बनाकर नाबाद हैं।

दिन के आठवें ओवर में मुरली के रन आउट होने के बाद सोमवार को रिटायर्ड हर्ट हो पवेलियन लौटे गंभीर ने मैदान पर दोबारा वापसी की। गंभीर ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी निभाई।


लंबे अंतराल के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी करते हुए गंभीर ने 54 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद रन गति तेज करने के प्रयास में वह सर्किल के अंदर खड़े सीधे मार्टिन गुप्टिल की ओर कैच उठा बैठे।

गंभीर ने 56 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके लगाए।

इसके बाद पुजारा का साथ देने कप्तान विराट कोहली उतरे। इस बीच पुजारा ने सीरीज में अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया। संयत अंदाज में खेल रहे पुजारा ने अब तक 98 गेंदों का सामना किया है और तीन चौके लगाए हैं।

भारत ने कोहली (211) और अजिंक्य रहाणे (188) की मदद से पांच विकेट पर 557 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी, जिसके जवाब में किवी टीम अपनी पहली पारी में महज 299 रन बना सकी।

भारतीय कप्तान ने हालांकि किवी टीम को फॉलोआन खेलने का निमंत्रण नहीं दिया। किवी टीम की पारी ढहाने में स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की महती भूमिका रही।

अश्विन आठ किवी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने का सबब बने। उन्होंने छह विकेट चटकाए, जबकि दो बल्लेबाजों को रन आउट किया।

भारत तीन मैचों की श्रृंखला पहले ही 2-0 से अपने नाम कर चुका है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top