Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CM साहब! अब तो बुंदेलखंड में प्यास से गायें भी मरने लगीं

 Tahlka News |  2016-05-02 12:36:20.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
झांसी. यूपी में स्थित बुदंलेखंड इलाके में सूखा है। महाराष्ट्र के लातूर जैसे हालात यहां भी बन रहे हैं, लेकिन यूपी सरकार और केंद्र सरकार मौन है। लोगों को ये उम्मीद थी कि चुनावी साल होने के कारण इस बार सरकार कुछ तो काम करेगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। ऐसे में पानी की कमी के चलते सड़कों पर गायें अपनी जान दे रही हैं और हर कोई बस बेबस देख रहा है। नेताओं की इस बात की कोई फिक्र नहीं है।


केन्द्रीय जल मंत्री और झांसी से सांसद उमा भारती ने सर्किट हाउस में बैठक करके बुंदेलखंड पैकेज के अतिरिक्त 400 करोड़ रूपये और देने की घोषणा की है। यह रुपया पूर्व और वर्तमान सांसद की समिति बनाकर उनकी मंशा के अनरूप खर्च किया जायेगा। जो कार्य पहले नही हुए उन्हें प्राथमिकता दी जायेगी, ऐसा जल मंत्री उमा भारती ने कहा है। हालांकि, मरती गायों को देखने के बाद ये पैकेज सिर्फ औपचारिकता पूरी करने जैसा है।


a2


गाय पर बवाल मचाने वाली राष्ट्रवादी केंद्र सरकार और प्रदेश की समाजवादी सरकार के मुखिया को इसके बारे में चिंतन करना चाहिये। नेताओं को इसकी फिक्र नहीं है, ऐसा लगता है। जब खेत की आबरू हाइवे पर प्यासी मरने लगे तब भारत देश कहलाने पर सोचना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश में सात लाख हेक्टयेर और मध्यप्रदेश में चार लाख हेक्टयेर कृषि भूमि विकसित करना। हाल ही में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड का दौरा करके सूखा से राहत दिलाने की घोषणा की थी। मगर बुंदेलखंड की स्थिति इतनी ख़राब है कि इन्सान तो क्या गायें भी प्यास से मरती जा रही हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top