Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मेरठ पहुंची 'बुलेट रानी', कहा- 'सुसाइड से पहले सुनें अपनी आवाज'

 Abhishek Tripathi |  2016-06-02 13:43:46.0

bullet_raniतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. पिछले छह महीनों में बाइक से देश के 37 शहर घूम चुकीं बुलेट राइडर सना इकबाल गुरुवार को मेरठ पहुंचीं। हैदराबाद की रहने वाली 28 साल की सना एक बार गहरे डिप्रेशन में चली गई थीं, लेकिन हार माने बिना वह निकल पड़ीं देश भ्रमण पर। अब सुसाइड करने की सोचने वालों को सही रास्ता दिखा रही हैं। लोगों ने उन्हें नाम दिया है 'बुलेट रानी'। बता दें, सना ने बीते 6 महीने में बुलेट से 33 हज़ार किलोमीटर का सफर तय कर लिया है। वहीं, मेरठ पहुंचने पर सना का शानदार स्वागत हुआ।


'सुसाइड से पहले सुनें अपनी आवाज'
शहर के दो कॉलेजों में 'सुसाइड इज नॉट द सॉल्यूशन' टॉपिक पर उन्होंने बुरी से बुरी स्थिति में भी स्ट्रेस फ्री रहने और सुसाइड का ख्याल भी दिल से निकाल देने का फंडा समझाया। सना ने बताया कि जब भी सुसाइड का ख्याल आए तो अपना ऑडियो रिकॉर्ड करें और उसे एक बार सुनें कि क्यों सुसाइड करना चाहते हैं। अपनी आवाज सुनने के बाद आप महसूस करेंगे कि रीजन इतना बड़ा भी नहीं है जिसकी सजा मौत हो।


bullet_rani1


23 दिसंबर से देश भ्रमण
सना इकबाल 23 दिसंबर 2015 को गोवा से इस कैंपेन के लिए इलेक्ट्रा 350 बुलेट पर निकली है और अब तक 14 हजार किमी की दूर तय कर चुकी हैं। शहर के बुलेट राइडर्स ग्रुप के आमंत्रण पर वह रायपुर पहुंची थीं।


अपनों ने रोका पर नहीं मानी
पेशे से कॉरपोरेट ट्रेनर सना इकबाल ने जब बाइक से देश घूमने का प्लान बनाया तो घरवालों ने उन्हें रोका। लेकिन सना स्टूडेंट्स को सुसाइड से बचाने के लिए मैसेज देना चाहती थीं। सना ने बताया कि वह अभी उस्मानिया युनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में पीजी भी कर रही हैं।


बुलेट पर भरती हैं फर्राटा
सना ने बताया कि फैशन बाइक चलाने का शौक उन्हें बचपन से है। उन्होंने 2007 मॉडल की इलेक्ट्रा 350 बुलेट का नाम 'आर्केडस' (दोस्त) रखा है। सामान्य सी युवती दिखने वाली सना जब बुलेट चलाती हैं, तो लोग देखते रह जाते हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top