Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बुलंदशहर गैंगरेप मामले में कोर्ट ने बदला अपना ही फैसला

 Vikas Tiwari |  2016-09-08 10:29:27.0

बुलंदशहर गैंगरेप लखनऊ : बुलंदशहर गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने निर्णायक फैसला लेते हुए अपने ही निर्णय को बदल दिया है. कोर्ट ने गैंगरेप मामले की सीबीआई जांच पर लगी रोक को हटा दिया है. इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस घटना की सीबीआई जांच कराने का आदेश दिया था और जांच की निगरानी स्वयं करने का फैसला किया था.

इसके बाद सुप्रीम कोर्ट में दायर अपील में पीडि़त के पिता ने मामले की सुनवाई दिल्ली स्थानांतरित किए जाने का आदेश देने की मांग की है. पुलिस की कार्रवाई से नाखुश याचिकाकर्ता ने कहा है कि जांच अन्य सक्षम एजेंसी द्वारा कराई जानी चाहिए. अपील में पीड़ितों को समुचित क्षतिपूर्ति दिए जाने तथा डीजीपी सहित राज्य और अन्य को पीडि़तों के जीवन के मौलिक अधिकारों का हनन करने से रोकने का आदेश देने की मांग भी की गई है. याचिकाकर्ता ने कहा है प्रतिवादियों (राज्य के गृह सचिव, खां, डीजीपी और बुलंदशहर के एसएसपी) को आदेश दिया जाए कि याचिकाकर्ता को कानून के अनुसार, समुचित क्षतिपूर्ति दी जाए.


बुलंदशहर में पिछले माह राजमार्ग पर एक मां और बेटी के साथ कथित सामूहिक बलात्कार की घटना हुई थी. जिस व्यक्ति की पत्नी और बेटी के साथ यह घटना हुई उसने 13 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मामले की सुनवाई दिल्ली में कराए जाने और कुछ पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है. 29 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने पीडि़त के पिता की अपील पर संज्ञान लेते हुए यूपी सरकार और मंत्री आजम खान को नोटिस जारी किया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top