Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बुलंदशहर हाईवे रेप घटना में 3 आरोपी गिरफ्तार, NSA के तहत होगी कार्रवाई

 Abhishek Tripathi |  2016-08-01 02:27:24.0

bulandshahr_gang_rapeतहलका न्यूज ब्यूरो
बुलंदशहर. नेशनल हाईवे-91 पर कोतवाली देहात क्षेत्र में कार सवार मां-बेटी को खेत में खींचकर गैंगरेप और लूटपाट की घटना का डीजीपी जाविद अहमद और प्रमुख सचिव गृह ने रविवार को खुलासा किया। घटना में शामिल तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दो अन्य हिरासत में हैं। तीनों आरोपियों की पहचान पीड़ितों द्वारा किए जाने का दावा किया गया है। डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह ने बताया कि तीनों बावरिया जाति से ताल्लुक रखते हैं। तीनों आरोपियों से गहन पूछताछ चल रही है।


29 जुलाई की रात नोएडा से शाहजहांपुर जा रहे कार सवार परिवार के छह लोगों को नेशनल हाईवे-91 पर कोतवाली देहात क्षेत्र में बदमाशों ने कार के नीचे एक्सल डालकर रुकवा लिया। बदमाश कार समेत पूरे परिवार को हाईवे से कुछ दूरी पर खेत में ले गए। वहां परिवार के तीन पुरुषों और एक महिला को बंधक बनाकर खेत में डाल दिया गया, जबकि 15 वर्षीय लड़की और उसकी मां से गैंगरेप किया गया।


bulandshahr_gang_rape1


रविवार दोपहर को डीजीपी जाविद अहमद और प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पंडा हेलीकॉप्टर से बुलंदशहर पहुंचे। यहां उन्होंने पहले घटनास्थल का निरीक्षण किया और उसके बाद पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता में घटना का खुलासा किया। डीजीपी जाविद अहमद ने बताया कि हाईवे पर मां-बेटी से दरिंदगी और लूटपाट की घटना बेहद भयावह है। इस घटना में पुलिस की टीमों ने कई स्थानों पर ताबड़तोड़ दबिशें दीं। पुलिस टीम ने तीन लोगों को वैर स्टेशन से पकड़ लिया है। तीनों आरोपी कहीं भागने की फिराक में थे।


डीजीपी ने बताया कि तीनों आरोपियों की शिनाख्त बबलू पुत्र रूपचंद निवासी फरीदाबाद, नरेश उर्फ ठाकुर पुत्र अमर सिंह निवासी भटिंडा पंजाब और रईस निवासी ग्राम सुतारी थाना कोतवाली देहात के रूप में हुई है। इन तीनों को पीड़ित महिला और लड़की ने भी पहचान लिया है। तीनों आरोपियों से गहन पूछताछ की जा रही है। इस दौरान डीआईजी लक्ष्मी सिंह, डीएम आन्जनेय कुमार सिंह, एसएसपी वैभव कृष्ण मौजूद रहे।


bulandshahr_gang_rape2


गैंगरेप के आरोपियों पर लगेगी एनएसए: प्रमुख सचिव गृह
प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पंडा ने कहा कि यह जघन्य अपराध है। आरोपियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई होगी। इस मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट से यह अपील की जाएगी कि इस मामले में जल्द सुनवाई कर दोषियों को सजा सुनाई जाए। मुख्यमंत्री पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं। पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी।


bulandshahr_gang_rape3


अन्य पुलिस अधिकारियों की भी चल रही जांच: डीजीपी
डीजीपी जाविद अहमद ने बताया कि अभी तक कोतवाल देहात, एक दरोगा और दो कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। सीओ का तबादला हो गया है। अन्य पुलिस अधिकारियों की भी जांच चल रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top