Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मायावती चाहती हैं जल्द हो चूपी चुनाव, खतरे में है 22 करोड़ जनता

 Girish Tiwari |  2016-08-18 05:57:27.0

mayawatiतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. यूपी के सबसे बड़े सियासी परिवार में मचे घमासान में अब बीएसपी सुप्रीमो मायावती भी कूद पड़ी हैं। मायावती ने जहां एक तरफ यादव कुनबे के झगड़े का राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश की है तो वहीं दूसरी तरफ इस पारिवारिक लड़ाई में यूपी के हालात और खराब होने की आशंका भी जताई है। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने समाजवादी पार्टी (सपा) में मचे घमासान को भुनाने की कोशिश करते हुए कहा कि यूपी में पहले से ही जंगलराज जैसे हालात हैं। अगर ये सब ऐसे ही चलते रहा तो हालात और बिगड़ने के साथ-साथ लोगों को दिक्कत होने की आशंका है।


बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने यूपी के सत्ताधारी दल सपा में मची हलचल का हवाला देते हुए एक ओर एसपी पर निशाना साधा है, तो वहीं दूसरी ओर माया ने भारत निर्वाचन आयोग को भी सलाह दी है। मायावती ने कहा है कि यदि आयोग ने जनवरी-फरवरी में विधानसभा चुनाव कराने के लिए तिथियों की घोषणा कर दी तो राज्य को काफी बड़ी अशांति व अव्यवस्था के खतरे से बचाया जा सकता है।


मायावती ने केंद्र की बीजेपी सरकार को भी कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि बीजेपी को पहले ही यूपी के हालात को देखते हुए यहां राष्ट्रपति शासन लगाना चाहिए था, लेकिन वह भी हिम्मत नहीं जुटा पाई।


शासन-प्रशासन पर पड़ेगा पारिवारिक लड़ाई का बुरा असर
बीएसपी मुखिया ने पार्टी मुख्यालय से जारी अपने बयान में कहा कि सत्ताधारी एसपी के ‘प्रथम परिवार’ के कुनबे में पारिवारिक लड़ाई के खुलकर सड़क पर आने से यूपी की शासन-प्रशासन व्यवस्था पर इसका और भी ज्यादा व्यापक बुरा असर पड़ेगा। जो अति-दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इसका और भी बुरा खामियाजा राज्य की 22 करोड़ जनता को झेलना पड़ सकता है।


हिम्मत नहीं जुटा पा रही बीजेपी की सरकार
मायावती ने कहा कि वैसे तो केंद्र की बीजेपी सरकार को राज्य में राष्ट्रपति शासन की तैयारी काफी पहले ही कर लेनी चाहिए थी, लेकिन यूपी में अपनी पार्टी की नाजुक स्थिति के मद्देनजर बीजेपी की सरकार ऐसी हिम्मत नहीं जुटा पा रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को लगता है कि यूपी में जितना संभव हो सके विधानसभा चुनाव टाला जाए और यही एसपी भी चाहती है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top