Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

BSP प्रत्याशी डॉ. तनवीर को 11 दिन बाद मिली जेल से आजादी

 Abhishek Tripathi |  2016-08-31 06:24:51.0

bsp_tanveerतहलका न्यूज ब्यूरो
रामपुर. रामपुर शहर से बसपा प्रत्याशी डॉ. तनवीर और उनके जुड़वा भाई डॉ. महमूद को 11 दिन बाद जेल की सलाखों से आज़ादी मिल गई। जेल प्रशासन ने बुधवार की सुबह सात बजे डाक्टर बंधु समेत तीनों को रिहा कर दिया। शहर के मदरसा कोहना स्थित क़ब्रिस्तान को जेसीबी द्वारा खोदा जा रहा था। जिस पर डा. तनवीर के नेतृत्व में बसपाई वहां पहुंच गए थे। उन्होंने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया था। उनका कहना था कि कब्रिस्तान में कई बुजुर्गानेदीन दफन हैं। कब्रों को भी जेसीबी से समतल कर दिया गया है। मिट्टी उठाकर बाहर ले जाई जा रह है।


इसी मामले को लेकर डा. तनवीर के नेतृत्व में बसपाइयों ने शहर में बाइक रैली निकाली थी और कलेक्ट्रेट पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया था। जिस पर 20 अगस्त को देर शाम पुलिस तोपखाना रोड स्थित तनवीर के सेवा अस्पताल पहुंच गई, जहां वह मौजूद नहीं थे। उनके भाई डा. महमूद बैठे थे, जिन्हें पुलिस ने पकड़ लिया था। इसकी जानकारी डा. तनवीर को हुई तो वह अस्पताल पहुंचे और सैकड़ों समर्थकों के साथ तोपख़ाना रोड जाम कर दिया था।


पुलिस ने की थी फायरिंग
इसके बाद में कोतवाली का घेराव किया जहां पुलिस पर पथराव किया गया। पुलिस ने फ़ायरिंग कर भीड़ खदेड़ी साथ ही मौक़े से डा. तनवीर को अरेस्ट किया गया। रात में ही डा. तनवीर, डा. महमूद और उनके समर्थकों बिट्टू के ख़िलाफ़ क़ब्रिस्तान में जेसीबी चलवाकर माहौल ख़राब करने और पुलिस पर पथराव कर बवाल की धाराओं में मुक़दमा दर्ज कर जेल भेज दिया था।


फूल-मालाओं से किया स्वागत
डीजे कोर्ट से दो दिन पहले ज़मानत मंज़ूर हो गई थी जिस पर आज सुबह सात बजे तीनों को रिहा कर दिया गया। जेल से निकलते ही समर्थकों ने फूल मालाओं से स्वागत किया और जुलूस की शक्ल में तोपख़ाना रोड स्थित कार्यालय लाए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top