Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शाही जोड़े ने डायना की 'बेंच' पर खिंचाई तस्वीर, जानिए खास महत्व

 Tahlka News |  2016-04-16 11:13:08.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
आगरा, 16 अप्रैल. भारत की यात्रा पर आए ड्यूक और डचेस ऑफ़ कैंब्रिज यानी केट और विलियम की शाही जोड़ी शनिवार को ताजमहल पहुंची। शाही दंपत्ति के आगमन से पहले यहां बड़े पैमाने पर तैयारियां की गई थीं। 17वीं शताब्दी में शाहजहां की बनाई इस 'मोहब्बत की निशानी' को शाही दंपत्ति के लिए यादगार बनाने के लिए स्थानीय प्रशासन और पुलिस अधिकारी कड़े इंतज़ाम किए। वहीं, डायना की बेंच पर बैठकर शाही जोड़े ने इस यादगार पल को कैमरे में कैद किया।


डायना की बेंच
गौरतलब है कि 24 साल पहले 1992 में राजकुमारी डायना अकेले ही इस इमारत को देखने आई थीं। उस वक्त ताज महल के सामने एक बैंच पर डायना ने अकेले बैठकर एक तस्वीर खिंचाई थी जिसने दुनिया भर के अखबारों के पहले पन्ने पर जगह बनाई थी। साथ ही प्रिंस चार्ल्स के साथ उनकी शादी में चल रही परेशानियों का भी ज़िक्र हुआ था और 1996 में इन दोनों ने तलाक ले लिया था। डायना वाली 'उस बैंच' की भी मरम्मत कर दी गई है और सीढ़ियों पर नई पुताई भी हो गई है। यही वजह है कि इस शाही दंपत्ति के लिए ताजमहल एक ख़ास महत्व रखता है और केनसिंगटन पैलेस से जारी बयान में कहा भी गया है कि प्रिंस विलियम खुद को 'सौभाग्यशाली' समझते हैं कि उन्हें वहां आने का मौका मिल रहा है जहां उनकी मां की याद आज भी इतनी सजीव है।


a3

मलेशिया की रानी ने ताज का दीदार किया

वहीं, प्रिंस विलियम और केट से पहले मलेशिया की रानी तुआंकु हजा हमीनह ने ताज का दीदार किया। मोहब्बत की इस मिसाल को देखकर वह हैरान रह गईं। ताज की खूबसूरती को रानी अल्फाजों में बयां नहीं कर सकीं। हालांकि तेज गर्मी के चलते उन्होंने दो घंटे के अपने प्रोग्राम को छोटा करके आधे घंटे का कर दिया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top